shahrukh khan and hafiz saeed

नई दिल्ली- बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान को असहिष्णुता पर बयान देना भारी पड़ रहा है। उनके खिलाफ भाजपा नेताओं ने आग उगलना शुरू कर दिया है। एक ओर जहां भाजपा के टिकट पर पुरकाजी विधानसभा से चुनाव लड़ चुकी साध्वी ने कहा कि शाहरुख पाकिस्तानी एजेंट हैं।

वहीं, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि शाहरुख की ‘आत्मा’ पाकिस्तान में है और वे ‘राष्ट्रविरोधी’ हैं। इन नेताओं के ये बयान बॉलीवुड सुपरस्टार के उस बयान के विरोध में आए हैं जिसमें उन्होंने देश में ‘चरम असहिष्णुता’ की बात कही थी। इस बीच मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड व मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने शाहरुख खान व परेशान मुस्लिमों को पाकिस्तान आने का न्योता दिया है।

शाहरुख खान पर भाजपा नेताओं के हमले के बाद मुंबई हमलों के गुनहगार हाफिज सईद ने शाहरुख खान को पाकिस्तान आने का न्योता दे दिया है। हाफिज ने ट्विटर पर लिखा कि भारत में अपने धर्म की वजह से परेशानी झेल रहे मुसलमान पाकिस्तान आ सकते हैं।

साध्वी प्राची ने कहा कि शाहरुख पाक एजेंट हैं। वह अकसर उनकी (पाकिस्तान) विचारधारा दर्शाते हैं। उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। साध्वी ने कहा, शाहरूख कहते हैं, देश में अशांति है। पाकिस्तान में उन्हे मुंह धोने को पानी भी नहीं मिलेगा। मुजफ्फरनगर अदालत परिसर में भाजपा के धरने पर पहुंची साध्वी ने ये बातें शाहरुख के बयान से जुड़े सवाल पर कहीं।

उधर, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि शाहरूख हिंदुस्तान में रहते हैं लेकिन उनकी ‘आत्मा’ पाकिस्तान में है। उनकी फिल्में यहां करोड़ों कमाती हैं लेकिन वह सोचते हैं कि भारत असहिष्णु है। विजयवर्गीय कहा, यदि यह राष्ट्रविरोधी नहीं है तो क्या है। उन्होंने कहा, शाहरूख के असहिष्णुता वाले बयान से लगता है कि वह पाकिस्तान और भारत विरोधी बलों के साथ सुर मिला रहे हैं।

गौरतलब है कि शाहरूख ने अपने 50वें जन्मदिन पर शनिवार को देश में ‘चरम असहिष्णुता’ की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि रचनात्मकता और धर्म के प्रति असहिष्णुता देश को आहत करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here