Shane Warne and Sachin Tendulkar - file pic
Shane Warne and Sachin Tendulkar – file pic

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न अब पूर्व खिलाडियों के लिए टी20 प्रतियोगिता आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं । खबरों के अनुसार दोनों ने 28 दिग्गज खिलाडियों को एक मैच के 25 हजार डॉलर देने का प्रस्ताव दिया है। इसके तहत 42 दिन में 15 टी20 मैच खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रलियाई अखबार के अनुसार ब्रेट ली, रिकी पोटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, ग्लेन मैक्ग्राथ, माइकल वॉन, एंड्रयू फ्लिंटॉफ और जैक्स कालिस जैसे खिलाडियों से संपंर्क किया गया है। वार्न इस समय ब्रिटेन में है और सक्रिय रूप से इसका प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने इस साल के शुरू में इशारा किया था वे सचिन के साथ मिलकर बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं। हालांकि अभी तक इस तरह की लीग शुरू करने को लेकर कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

वहीं ब्रेट ली के मैनेजर ने इस तरह का प्रस्ताव मिलने की खबर की पुष्टि की है और बताया कि ली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस बारे में अनुमति मांगेंगे। इस लीग का नाम क्रिकेट ऑल स्टार्स लीग बताया जा रहा है।

खबरों के अनुसार प्रतियोगिता के तहत साढ़े तीन साल में अलग-अलग देशों में मैच कराए जाएंगे। पहली प्रतियोगिता अमरीका में इसी साल सितम्बर में हो सकती है। इन मैचों के आयोजन के लिए न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और शिकागो दावेदार है

Cricket greats Shane Warne and Sachin Tendulkar are planning to start a new Twenty20 competition for former international players

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here