अब मित्रों सुनते ही भागते हैं लोग- उद्धव ठाकरे - Tez News
Home > India News > अब मित्रों सुनते ही भागते हैं लोग- उद्धव ठाकरे

अब मित्रों सुनते ही भागते हैं लोग- उद्धव ठाकरे

Uddhav Thackerayमुंबई- महाराष्ट्र में महानगरपालिका चुनावों के लिए गठबंधन की चर्चाओं के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला जारी है। उद्धव ठाकरे ने भी उनकी चुटकी लेते हुए मुंबई में वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी की किताब के विमोचन के मौके पर कहा कि मेरे लिए आजकल हिंदी में भाषण देना मुश्किल हो गया है। पहले ‘मित्रों’ के संबोधन से शुरुआत करता था लेकिन अब मित्रों सुनते ही लोग भाग खड़े होते हैं। उनका इशारा प्रधानमंत्री मोदी की तरफ था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण की शुरुआत अक्सर मित्रों के संबोधन से करते हैं। मुंबई के एक पंच सितारा होटल में कमल मोरारका की किताब ‘रोर’ के विमोचन के मौके पर उद्धव ने कहा कि शेर कभी एक दूसरे के साथ छेड़खानी नहीं करते। शिवसेना का लोगो टाईगर है। इसलिए उद्धव ने कहा कि चूंकि हम टाईगर हैं इसलिए टाईगर की बात करते हैं। शेर को जब जरूरत होती है तभी शिकार करता है लेकिन हम बिना वजह जंगल काटते जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी साधा निशाना
उद्धव ने कहा कि जंगल और बाघ के लिए जो कुछ हो सकेगा करूंगा। उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा। उद्धव ने कहा कि आज विकास के नाम पर पेड़ काटे जा रहे हैं। जंगलों को काट कर वहां मेट्रो ट्रेन के लिए कारशेड बनाने की योजना है।

उद्धव ने कहा कि आखिर हमें किस तरह का विकास चाहिए। हम पेड़ काट कर हवा शुद्ध करने के लिए मशीनें लगा रहे हैं। पर मशीनों से पर्यावरण का भला नहीं होगा। अपनी फोटोग्राफी के लिए भी पहचाने जाने वाले शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि जंगलों में जाना अब कम हो पाता है।

पर, जंगल में जाने का अलग अनुभव होता है। मुंबई के एक चिड़ियाघर में पेग्विन लाए जाने को लेकर सामने आए विवाद की चर्चा करते हुए उद्धव ने कहा कि हम बच्चों को पेग्विन दिखाना चाहते हैं कि लेकिन कुछ लोग इसमें भी विवाद पैदा कर रहे हैं।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com