Home > Sports > Cricket > पाक के पूर्व कप्तान शोएब ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

पाक के पूर्व कप्तान शोएब ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

Shoaib Malik pak captain
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी ऑल राउंडर शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद मंगलबार यहां टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में पांच साल बाद इस प्रारूप में वापसी की थी।

उन्होंने उस टेस्ट में 245 रन बनाए जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। लेकिन इसके बाद वह अगली पांच पारियों में केवल 47 रन बना पाए। इसके बाद उनके स्कोर शून्य, दो, सात, 38 और शून्य रहे। इससे उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 1,898 रन बनाए और 29 विकेट लिए हैं। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में पाकिस्तानी टीम की कप्तानी भी की, जिसमें पाकिस्तान ने दो मैच हारे और एक ड्रॉ रहा।

मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। टेस्ट मैच से हटने का कारण मेरी खराब फार्म नहीं है बल्कि मैं अपने परिवार को अधिक समय देना चाहता हूं और विश्व कप 2019 पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से 2010 में शादी करने वाले मलिक ने कहा, ‘आज मुझे लगा कि यह संन्यास लेने और युवा खिलाड़ी के लिए स्थान छोडऩे का सही समय है। पाकिस्तान के पास कई प्रतिभाएं हैं जो यह जगह भर सकते हैं।

मलिक ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैचों में 1898 रन बनाए जिसमें तीन शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अब तक 29 विकेट लिए हैं। उन्होंने आज ही अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 33 रन देकर चार विकेट लिए। इंग्लैंड की दूसरी पारी में वह अपने विकेटों की संख्या में कुछ इजाफा कर सकते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com