सिंहस्थ कुंभ: सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले पीड़ितों से - Tez News
Home > India News > सिंहस्थ कुंभ: सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले पीड़ितों से

सिंहस्थ कुंभ: सीएम शिवराज सिंह चौहान मिले पीड़ितों से

Simhasth-Kumbhइंदौर- मध्य प्रदेश के उज्जैन सिंहस्थ मेले में भारी बारिश के साथ आई आंधी और बिजली गिरने से अब तक 7 तीर्थयात्रियों की मौत जबकि 90 अन्य घायल होने की खबर है ! जिसको लेकर प्रशासन राहत कार्य में लगा हुआ है ! वहीँ इस हादसे के बाद गुरूवार रात 3 बजकर 45 मिनिट पर इंदौर पहुँचे प्रदेश के मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह चौहान यहाँ विशेष विमान से आये और सीधे इंदौर से उज्जैन रवाना हो गए !

इससे पहले मिडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा उज्जैन में यह हादसा प्राकृतिक आपदा हैं जब से यह ख़बर मिली चेन नहीं हैं बस यही फ़िक्र है जल्दी से उज्जैन पहुँच जाऊँ ! सीएम ने कहा मृतको को 5 -5 लाख मुआवजा और घायलो को 50 – 50 हजार मुआवजा दिया जायेगा !

सिंहस्थ के लिए उज्जैन वापस तैयार हैं तमाम अखाड़ो और अन्य पांडालों को वापस खड़ा कर दिया गया हैं कांग्रेस की मुआवजा बढ़ाने की मांग पर उन्होंने कहा कि यह समय राजनीती करने का नहीं हैं ! सब मिलकर काम करे ! भक्तो के लिए तमाम इंतेजाम किये गए हैं ! यह प्राकृतिक आपदा हैं ! सब शांति रखे उज्जैन में भक्तो के रुकने और खाने की निशुल्क व्यवस्था की गई हैं ! सरकार उनके साथ हैं यह दुःख की घडी हैं !

ज्ञात हो कि गुरुवार शाम करीब साढ़े चार बजे बादल घिरने के साथ जोरदार बारिश से सिंहस्थ के प्रबंध देखने वालों को सकते में डाल दिया था । बारिश के बाद खासा गंदा पानी शिप्रा नदी में मिल गया ! पांच बजे बाद हवा-आंधी के साथ उज्जैन में झमाझम बारिश हुई। गरज के साथ बादल बरसे। तेज हवा से सिंहस्थ मेला क्षेत्र में कई तम्बू हवा में उखड़ गए। इस्कान का पंडाल भी धराशाई हो गया। इसी बीच रामघाट पर ड्रेनेज की लाइन फूटने से शहर का गंदा पानी शिप्रा में मिलने लगा। जिसमे भरी तबाही के साथ श्रद्धालुओं के साथ प्रशासन को भी मुसीबत में डाल दिया था !

@शाबाज खान

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com