लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ एक और महारैली में विपक्षी नेता आज दिल्ली के जंतर मंतर पर जमा होंगे।

इस रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कर रही है। आप की इस रैली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे। ऐसे में ममता के दिल्ली आगमन पर शहर भर में इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं।

इस रैली से ठीक पहले दिल्ली में यूथ ऑफ डेमोक्रेसी नाम की ओर से कुछ पोस्टर्स लगाए गए हैं। ये पोस्टर्स खास तौर पर बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणूमल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के लिए लगाए गए हैं।

इन पोस्टर्स पर लिखा है, ‘दीदी यहां आपको लोगों को संबोधित करने से कोई नहीं रोकेगा।’ बता दें कुछ दिन पहले ही ममता बनर्जी ने बंगाल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सभा संबोधित करने से रोक दिया था।

वहीं एक अन्य पोस्टर में लिखा है ‘दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइए, आप लोकतंत्र में हैं।’ बता दें केजरीवाल की इस महा रैली को समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी संबोधित करेंगे।

आम आदमी पार्टी की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी इस रैली का निमंत्रण भेजा गया है। हालांकि राहुल इस रैली में जाएंगे या नहीं इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एक अन्य पोस्टर में लिखा है- ‘दीदी, रिपब्लिक ऑफ इंडिया में हम आपका स्वागत करते हैं।’ गौरतलब है कि पिछले महीने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में महागठबंधन की एक रैली का आयोजन किया गया था।

इस रैली में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे। अब आम आदमी पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई बीजेपी विरोधी रैली में आए थे।