सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में था पूर्व मेजर जनरल का बेटा - Tez News
Home > Crime > सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में था पूर्व मेजर जनरल का बेटा

सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में था पूर्व मेजर जनरल का बेटा

DEMO-PIC

DEMO-PIC

पणजी– टेरर लिंक के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मेजर जनरल का बेटा समीर सरदाना देश में सीरियल ब्लास्ट की तैयारी कर रहा था। गोवा डीजीपी टीएन मोहन ने इस बात की जानकारी दी। समीर के ईमेल पर मिले एक लेटर से इस बात का पता चला है। पहले समीर का लैपटॉप नहीं खुल रहा था, लेकिन एटीएस ने अब इसे डिकोड कर लिया।
ज्ञात रहे कि समीर पिछले 6 दिन से पुलिस कस्टडी में है। गोवा डीजीपी के मुताबिक, ‘समीर ने हमसे इन्फॉर्मेशन छिपाने की पूरी कोशिश की थी। कहा कि ये लेटर उसने नहीं लिखा। हमें एक ईमेल मिला है लेकिन किसे भेजा गया है, ये आइडेंटिफाई नहीं कर पा रहे हैं। फिलहाल उसे क्रॉस चेक किया जा रहा है।’

शनिवार समीर को इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियाट्रिक एंड ह्यूमन बिहैवियर (IPHB) ले जाया गया था। एटीएस ने उसके पास से कुछ डॉक्युमेंट्स भी बरामद किए हैं। इनमें बताया गया है कि इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) और केमिकल से बम कैसे बनाया जाए। समीर ने यह भी नहीं बताया कि उसे ये डॉक्युमेंट्स कहां से मिले।

जानकारी अनुसार समीर का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। समीर बेसिकली देहरादून का रहने वाला है। देहरादून पुलिस के आईजी संजय गुंजाल के मुताबिक, वो गोवा एटीएस से समीर के बारे में जानकारी हासिल कर रहे हैं।
सूत्रों की मानें तो समीर का एक भाई दिल्ली में डॉक्टर है। पुलिस को शक है कि समीर इंटरनेट के जरिए कट्टरपंथियों के कॉन्टैक्ट में आया होगा। उसकी फैमिली से भी कुछ जानकारियां मांगी गई हैं।

वहीँ दूसरी तरफ समीर के पिता ने बेटे के अरेस्ट को गलत बताते हुए ज्यादा डिटेल्स देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वे देहरादून और गोवा पुलिस के टच में हैं। [एजेंसी]

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com