Home > India News > सपा का रावत सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान

सपा का रावत सरकार उखाड़ फेंकने का आह्वान

Rawat governmentहरिद्वार – समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव तथा रानीपुर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तौफीक अहमद ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तराखण्ड में सपा का परचम लहरायेगा और भ्रष्टाचार एवं क्षेत्रवाद की पर्याय बनी कांग्रेस भाजपा को जनता पूर्ण रूप से नकार देगी। पिछले कुंभ घोटाले की बिना जांच कराये आगामी अर्द्धकुंभ में सपा भ्रष्टाचारियों को जनता की अदालत में बेनकाब करेगी। वे आज विधानसभा घेराव को रवाना होने से पूर्व भगत सिंह चैक पर प्रदर्शन करते हुए हरीश रावत सरकार को उखाड़ फेंकने का आहवान किया और पत्रकारों से वार्ता की।

उत्तराखण्ड में क्षेत्रीय आधार पर दिये जा रहे आरक्षण को समाप्त करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के पिछड़े वर्गो के साथ अन्याय हो रहा है और उद्योगों में श्रम कानूनों को नकार कर ठेकेदारी प्रथा के आधार पर श्रमिकों का शोषण हो रहा है। राज्य की नजूल लैण्ड पर काबिज लोगांे को मालिकाना अधिकार देने की मांग करते हुए कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में व्यवसाय के साधन न होने के कारण पहाड़ों से बड़े पैमाने पर पलायन बढ़ा जिसमें पहाड़ खाली हो गये और मैदानों पर भार बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश में राज्य से बेहतर कानून व्यवस्था तथा जन सुविधाओं का ब्यौरा देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बेहतर कार्य कर रहे हैं उत्तराखण्ड में भी सपा उनके हाथों को मजबूत करने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में भी यूपी के समान ही शिक्षा, चिकित्सा एवं सिंचाई की निःशुल्क व्यवस्था होनी चाहिये। उत्तर प्रदेश में सपा सरकार को सम्पूर्ण भारतवर्ष की सबसे अच्छी सरकार बताते हुए कहा कि वहां के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने तीन साल के कार्यकाल में ही चुनाव से पूर्व किये गये सभी वादे पूर्ण कर दिये जबकि उत्तराखण्ड में नये राज्य का एजेण्डा चैदह वर्षो मंे भी लागू नहीं हो पाया।

उत्तराखण्ड मंे अब तक सत्ता में काबिज रही कांग्रेस और भाजपा को भ्रष्टाचार की पर्याय बताते हुए कहा कि दोनों दलों के नेता आपस में मौसेरे भाई हैं जो भ्रष्टाचार करने में एक दूसरे का सहयोग करते हैं इसीलिये 14 साल से हो रहे भ्रष्टाचारों में अब तक न तो किसी की जांच हुई न ही किसी के विरूद्ध कोई कार्यवाही हुई, समाजवादी पार्टी आज दलबल के साथ विधानसभा का घेराव कर जनहित के मुद्दों को राज्य मंे लागू कराने के लिये सरकार को बाध्य करेगी।

वरिष्ठ सपा नेता श्रीकृष्ण यादव ने अब तक बनाये गये जांच आयोग की रिपोर्ट को सार्वजनिक कर उन पर कार्यवाही कराने की मांग करते हुए कहा कि जिस दिन उत्तराखण्ड में सपा की सरकार बन जायेगी उस दिन के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा और विकास की गंगा बहने लगेगी। मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के रानीपुर विधानसभा अध्यक्ष मनोज त्यागी ने पिरान कलियर एवं हेमकुण्ड साहिब को धाम की श्रेणी में लाने की मांग करते हुए कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद ही उत्तराखण्ड नया राज्य बनने का सपना साकार होगा और राज्य की जनता वर्ष 2017 मंे सपा के साथ होगी विधानसभा घेराव में 5 दर्जन से भी अधिक वाहनों के साथ देहरादून रवाना होने वालों में प्रमुख थे राकेश शर्मा, संजय चैधरी, मारुफ कुरैशी, राव शौकीन अहमद, राव रिफाकत राणा, रीना मण्डल, राव अकरम, राव इकराम, इकबाल अहमद, नेता मनोज, मुन्फैत अली, गुलजार अहमद, बाबा फरीद, नीरज शर्मा, सुरेश यादव, राकेश चैहान, आदि।

रिपोर्ट :- सनोज कश्यप

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com