स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो बनीं Miss World - Tez News
Home > Entertainment > स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो बनीं Miss World

स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो बनीं Miss World

China Miss Worldस्पेन की मिरिया लालागुना रोयो ने मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट 2015 का ताज अपने नाम कर लिया। रूस की सोफिया निकितचुक दूसरे और इंडोनेशिया की मारिया हरफंती तीसरे नंबर पर रहीं। वहीं, भारत की अदिति आर्या टॉप 20 में भी जगह नहीं बना पाईं।

मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट एक कंटेस्टेंन्ट को एंट्री देने से रोकने को लेकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रहा। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने जा रही मिस वर्ल्ड कनाडा एनातासिया लिन को चीन ने एंट्री देने से मना कर दिया था। उन्हें हांगकांग में ही फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया था। लिन ने चीन में बैन्ड मेडिएटिव ग्रुप (ध्यान समूह) फालुन गोंग के फॉलोअर और चीन की धार्मिक नीतियों की आलोचना की थी। माना गया कि इन्हीं वजहों से उन्हें चीन आने से रोका गया।

सान्या में मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट से पहले ब्यूटी क्वींस जबरदस्त रिहर्सल करती दिखाई दीं। इनमें मिस अमेरिका से लेकर मिस इंडिया वर्ल्ड तक 114 कंटेस्टेन्ट्स शामिल थीं। सभी ने अपने देश के ट्रेडिशन के मुताबिक ड्रेस पहन रखी थी। मिस चाइना ने लंबे स्लीव्स की रेड कलर की ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रखी थी। वहीं, भारत को रिप्रेसेंट कर रहीं मिस इंडिया अदिति ऑरेंज कलर के लहंगे में दिखीं।

मिरिया ने जीत के बाद क्या कहा

– स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो खिताब जीतने के बाद बेहद खुश नजर आईं। पिछले साल मिल वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली साउथ अफ्रीका की रोलेने स्ट्राउस ने रोयो को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया।

– मिरिया ने कहा, ”मेरे हिसाब से ये सही फैसला है, क्योंकि मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट में सिर्फ फिगर की खूबसूरती नहीं, बल्कि आपके मन की खूबसूरती भी देखी जाती है।”

– मिरिया ने बार्सिलोना से फार्माकोलॉजी में डिग्री ली है। अब वह न्यूट्रिशियन में मास्टर डिग्री लेने जा रही हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com