Home > India News > एमपी: हर सरकारी कॉलेज में खेल शिक्षक होंगे

एमपी: हर सरकारी कॉलेज में खेल शिक्षक होंगे

madhya pradeshभोपाल- मध्य प्रदेश के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने प्रदेश के हर सरकारी कॉलेज में शिक्षा के साथ खेल शिक्षा को भी अनिवार्य करने की पहल की है जिससे छात्र खेलों में अपना करियर बनाने का सपना पूरा कर सकेंगे।

जीहां मध्य प्रदेश के सभी सरकारी महाविद्यालयों में आगामी शिक्षा सत्र से खेल शिक्षक होंगे। इसके लिए राज्य का उच्च शिक्षा विभाग कार्य योजना बनाएगा। राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने मंगलवार को विभागीय येाजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि हर महाविद्यालय में खेल शिक्षक का पद प्रस्तावित करें। खेल शिक्षक के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की जाए।

गुप्ता ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं (को-एड) वाले महाविद्यालयों में छात्राओं की संख्या 1,000 से ज्यादा है, वहां नए कन्या महाविद्यालय का प्रस्ताव तैयार करें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में 1,000 की क्षमता का हाईटेक सभागार बनाया जाएगा, जिसमें ऑनलाइन परीक्षा संबंधी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने भोपाल में प्रस्तावित टेक्निकल एजुकेशन परिसर के संबंध में भी चर्चा की।

एमपी: हर सरकारी कॉलेज में खेल शिक्षक होंगे, Sports Teacher will in every Madhya Pradesh Government College

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .