पीएम प्रत्याशी को लेकर तीसरे मोर्चे में गहमागहमी - Tez News
Home > State > Bihar > पीएम प्रत्याशी को लेकर तीसरे मोर्चे में गहमागहमी

पीएम प्रत्याशी को लेकर तीसरे मोर्चे में गहमागहमी

File-Pic

File-Pic

पटना- साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी विरोधी दलों का एकसाथ आना अभी तक एक-दूसरे से अपील तक ही सिमित है, जबकि कथि‍त तीसरे मोर्चे में पीएम प्रत्याशी को लेकर गहमागहमी एक बार फिर बढ़ गई है ! एनसीपी चीफ शरद पवार ने मोदी विरोधी दल के नेता के तौर पर जहां नीतीश कुमार को सबसे योग्य करार दिया है, वहीं समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल ने अपने ‘नेताजी’ मुलायम सिंह यादव को ‘द बेस्ट’ बताया है !

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की है ! उन्होंने ‘तीसरे मोर्चे’ के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि नीतीश न सिर्फ सबसे योग्य हैं बल्कि‍ बीजेपी विरोधी दल के नंबर-1 नेता भी हैं !

पवार के इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने पीएम प्रत्याशी के तौर पर मुलायम सिंह यादव का नाम आगे किया ! उन्होंने कहा, ‘यह शरद पवार का विचार हो सकता है, लेकिन हम इससे सहमत नहीं हैं ! हमारा मानना है कि गैर बीजेपी-गैर कांग्रेस फ्रंट के लिए मुलायम सिंह यादव ही सबसे बेस्ट नेता हैं !

शरद पवार के बयान पर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘2019 का समय अभी दूर है ! अभी यह कहना जल्दबाजी होगी !
केंद्रीय मंत्री और कभी नीतीश के सहयोगी रह चुके एलजेपी प्रमुख राम विलास पासवान ने पवार के बयान को मुद्दों से भटकाने वाला बयान करार दिया है ! उन्होंने कहा, ‘चाहे जो भी कहे शरद पवार, नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री बनने वाले नहीं हैं ! सिर्फ बिहार के मामलों से ध्यान बंटाने के लिए वो ये सब बोल रहे हैं !

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, ‘हम शरद पवार जी की भावनओं का सम्मान करतें हैं ! बिहार एक नूतन प्रयोग था, जिसमें नीतीश कुमार गैर बीजेपी दलों के नेता के तौर पर उभरे ! वह निसंदेह एक PM मेटेरियल हैं, लेकिन गैर बीजेपी गठबंधन का कोई नेता बिना कांग्रेस के समर्थन के नहीं हो सकता ! हमारी पार्टी एक छोटी पार्टी है !’

मोदी सरकार के मंत्री और बिहार बीजेपी के कद्दावर नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को पहले बिहार संभालने की सलाह दी है ! उन्होंने कहा, ‘नीतीश पहले बिहार को संभाल लें ! पीएम देश की जनता चुनती है और उसने नरेंद्र मोदी को देश का पीएम चुन लिया है !

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com