Home > India News > नसबंदी मामला : कांग्रेसियों ने महामहिम के नाम सौपा ज्ञापन

नसबंदी मामला : कांग्रेसियों ने महामहिम के नाम सौपा ज्ञापन

डिंडोरी : शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे डाक्टर की लापरवाही से महिला की नसबंदी दोरान हुयी मौत पर डॉक्टर के खिलाफ कठोर कार्रवाई कराने जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला के नेतृत्व मे महामहिम राज्यपाल जी के नाम जिला कलेक्टर कार्यालय मे नायब तहसीलदार को ज्ञापन सोपा।

ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस ने बतलाया कि दिनांक 27/12/2017 को शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डाक्टर की घोर लापरवाही से नसबन्दी के दोरान 30 वर्षीय आदिवासी महिला की मोत हो गई सी एम ओ द्वारा डाक्टर पर कार्यवाही न कर महिला की मोत की वजह तम्बाकू का सेवन बतलाया जो की घोर निंदनीय है।

जिला डिंडोरी मे मरीजों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है।दिनांक 17/12/2017 को प्रसव पीड़ा से कराहती रही महिला को जिला चिकित्सालय मे दुर्व्यवहार कर भगा देने वाले मामले मे आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। दिनांक 27/12/2017 को चांदरानी के बैगा युवकों को बिना ईलाज के जिला चिकित्सालय से वापस भेज दिया गया दोनो ही युवा दुर्घटना मे घायल थे।जिले मे लगातार मरीजों के साथ लापरवाही और दुर्व्यवहार के मामले बढ रहे है प्रसाशन केवल कार्यवाही कराने की बात कर पल्ला झाड़ रहा है।इन घटनाओं से मरीजों मे डर का वातावरण निर्मित हो रहा है।मध्यप्रदेश की सरकार भी गरीबों की सुधि नही ले रही है।

अतः आपसे निवेदन है कि दोषी चिकित्सकों पर कठोर कार्यवाही कराते हुए। उनके विरुद्ध अपराधिक मामले दर्ज कराने के साथ मध्यप्रदेश की गूंगी बहरी लाचार सरकार को बर्खास्त कराने का कष्ट करें। इस अवसर पर वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला जिला उपाध्यक्ष,रमेश राज्यपाल जिला उपाध्यक्ष,डिंपल दीक्षित प्रवक्ता, रितेश जैन पार्षद,शिव राज सिंह युकाध्यक्ष,आबिदा रजा खान पार्षद,ताज अहमद अध्यक्ष एन एस यू आई, भूपत् कापियां, राधेलाल नागवंशी, मलावी सहित कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

रिपोर्ट @दीपक नामदेव

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com