Home > Sports > Cricket > बॉल टेंपरिंग विवाद से कप्‍तानी से हटाए जाएंगे स्‍टीव स्मिथ

बॉल टेंपरिंग विवाद से कप्‍तानी से हटाए जाएंगे स्‍टीव स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज शुरू से ही विवादों से घिरा रहा है। वहीं केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन न्यूलैंड्स में हुई बॉल टैंपरिंग की घटना ने तो सभी को हैरत में डाल दिया।

दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने खुद इस बात को प्रेस के सामने स्वीकार कि उनसे बड़ी गलती हो गई। स्मिथ की यह हरकत उन पर भारी पड़ सकती है।

ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने का आदेश दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने स्मिथ की इस हरकत पर दुख प्रकट करते हुए इसे शर्मनाक घटना करार दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट कमीशन चेयरमैन जॉन वाइली ने कहा, ”जो कुछ भी मैदान पर घटा उसके खिलाफ हम स्मिथ और पूरी टीम पर जल्द ही एक्शन लेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया की सरकार हमें इस मामले पर जल्द ही फैसला लेने के लिए कह रही है। केपटाउन टेस्ट मैच का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए शर्मनाक रहा।

ऑस्ट्रेलियाई फैन्स भी स्मिथ की इस हरकत से खासा नाराज हैं। स्टीव स्मिथ से अभी बात करना सही नहीं होगा, लेकिन उन्हें कप्तानी पद से हटाया जाना लगभग तय है”।

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने अपने ऊपर लगे बॉल टैंपरिंग के आरोपों को कबूल लिया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के मुताबिक, ब्रेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने पैंट से कोई पीले रंग की वस्तु निकालते हुए देखा गया था।

इसके बाद अंपायरों ने उनसे पूछा था कि उनकी जेब में वो क्या था। वीडियो में दिखाया गया है कि बेनक्रॉफ्ट गेंद पर कुछ लगा रहे हैं और उसे फिर वापस अपनी जेब में रख रहे हैं। बेनक्रॉफ्ट ने माना है कि वो पीले रंग का टेप था।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com