Marcus Stoinis
ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट में मार्कस स्टोइनिस ने अपनी धमाकेदार बैटिंग से नया रेकॉर्ड बना दिया है। स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में कॉमनवेल्थ बैंक बुशरेंजर्स के लिए खेलते हुए एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए। स्टोइनिस ने स्मिथ नामक बोलर के खिलाफ एक ओवर में छह छक्कों सहित 37 रन बनाए।

क्रिकेट इतिहास में यह दुर्लभ रेकॉर्ड इससे पहले सिर्फ चार बल्लेबाजों ने बनाया है। सबसे पहले यह कारनामा वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज गैरी सोबर्स ने 1968 में गलेमॉर्गन के मैल्कम नैश के एक ओवर में छह छक्के जड़ते हुए किया था।

इस रेकॉर्ड की बराबरी में 17 साल लगे और 1985 में भारत के रवि शास्त्री ने रणजी ट्रोफी के एक मैच में बड़ौदा के गेंदबाज तिलक राज के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़े। इस लीग में शामिल दो अन्य क्रिकेटर हैं साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स और भारत के युवराज सिंह।

गिब्स ने 1996 के वर्ल्ड कप में डॉन वान बंग के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। युवराज सिंह ने यह कारनामा 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में किया था।

हालांकि हो सकता है कि स्टोइनिस का यह कारनामा रेकॉर्ड बुक में न दर्ज हो क्योंकि यह गैर-मान्यता प्राप्त प्रैक्टिस मैच था। इसी तरह के एक मैच में पिछले साल छह छक्के लगाने वाले पोलार्ड का रेकॉर्ड भी दर्ज नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here