Home > India > सेल्फी लेने के प्रयास में छात्र की दर्दनाक मौत

सेल्फी लेने के प्रयास में छात्र की दर्दनाक मौत

 passenger trainसहारनपुर : उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शुक्रवार को सेल्फी लेने के प्रयास में एक स्कूली छात्र की रेल की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरपीएस यादव ने बताया कि शुक्रवार सुबह कोतवाली थानाक्षेत्र के तहत लिंक रोड निवासी 16 वर्षीय कार्तिक कक्कड़ अपने 3 साथियों समीर, प्रत्यूष और रोहित के साथ सुबह साइकिल से सैर के दौरान दिल्ली रोड स्थित चुनेहटी रेलवे फाटक पर गया था।

कार्तिक रेलवे फाटक पर सेल्फी लेने की कोशिश में रेल पटरी के पास आ गया और वहां से गुजर रही हरिद्वार अजमेर एक्सप्रेस की चपेट में आ गया।

ट्रेन के पहिए में फंस कर कार्तिक करीब 500 मीटर तक घिसटता चला गया, जिससे कार्तिक के दोनों पैर और एक हाथ कट गया। मौके पर ही कार्तिक की दर्दनाक मौत हो गई।

यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक छात्र के परिजनों को सूचित किया गया। कार्तिक रेनबो स्कूल में दसवीं कक्षा का छात्र था जो रोज अपने साथियों के साथ सुबह सुबह साइकिल से सैर के लिए चुनेहटी रेलवे फाटक तक आता था। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।- DEMO-PIC

सेल्फी की इस खुमारी का नशा

सेल्फी का यह पश्चिमीकरण प्रभाव उनके दीवानों को दर्दनाक मौत के समीप लेकर जा रहा है। सेल्फी की इस खुमारी का नशा समाज के युवाओं के सिर पर सवार होकर मौत का तांडव कर रहा है। लोगों की अजीब सी जिद्द एवं विचित्र छवि को प्रदर्शित करके सोशल मीडिया पर लाइक और केमेंट लेने की धुन मौत के रास्ते पर धकेल रही है।

यकीनन इस पूरे सेल्‍फी के ट्रेंड में लोगों को अब समझना चाहिए ऐसी हरकतें उचित नहीं है, जो जान पर बन जाए। अभिभावकों को चाहिेए की वे कम उम्र में अपने बच्‍चों को मोबाइल की लत से दूर रखें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com