मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला, PM मोदी ने जताया दुःख - Tez News
Home > Latest News > मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला, PM मोदी ने जताया दुःख

मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला, PM मोदी ने जताया दुःख

ब्रिटेन के मैनचेस्टर के एरिना में पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के लाइव कॉन्सर्ट के दौरान आतंकी हमला हो गया। ब्रिटिश पुलिस के मुताबिक कॉन्सर्ट के दौरान हुए ब्लास्ट में अब तक करीब 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार करीब तीन बजे यह हमला हुआ।

ब्रिटिश पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। ब्लास्ट में पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे सुरक्षित बताई जा रही हैं। पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या का सही अंदाजा जांच के बाद ही पता लग पाएगा। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक ब्रिटेन के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया है। पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

ब्रिटिश पुलिस ने अरियाना के पास के स्टेशन, विक्टोरिया स्टेशन को खाली करवा लिया है और सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है। पुलिस ने साथ ही लोगों को मैनचेस्टर एरिना के आसपास के क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान हुए आतंकी हमले पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि मैनचेस्टर में हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। प्रियजनों को खोनेवाले परिवारों के प्रति हम संवेदना जताते हैं और घायलों लिए प्रार्थना करते हैं।

UPDATES:
> ब्रिटेन के विपक्षी नेता मे कॉर्विन ने मैनचेस्टर हमले के बाद देश में होने वाले प्रधानमंत्री चुनावों को रद्द करने के लिए कहा है।
>मैनचेस्टर, एरीना में 21000 लोगों की क्षमता है। हालांकि ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
>सोशल मीडिया पर ISIS से जुड़े उनके समर्थकों ने इस हमले पर खुशी जाहिर करते हुए कई मैसेज पोस्ट किए।
> इस बड़े हमले के बात अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ISIS और उसके समर्थकों ने जश्न मनाया है।
> हमले के बाद एरियाना ग्रांडे ने कहा कि दिल से इस हमले के लिए माफी मांगती हूं। मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं।

@एजेंसी

 

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com