सुनील मित्तल फिर बने भारती एयरटेल के चेयरमैन - Tez News
Home > Business News > सुनील मित्तल फिर बने भारती एयरटेल के चेयरमैन

सुनील मित्तल फिर बने भारती एयरटेल के चेयरमैन

Sunil-Bharti-Mittalनई दिल्ली- देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी के सुनील भारती मित्तल चालू वित्त वर्ष में 30 करोड़ रुपये का सालाना वेतन लेंगे। इसमें अन्य लाभ शामिल नहीं हैं। मित्तल को फिर से पांच साल के लिये चेयरमैन नियुक्त किया गया है। उन्हें 21 करोड़ रुपये सालाना स्थिर वेतन के अलावा कामकाज से जुड़े नौ करोड़ रुपये ‘वेरिएबल पे’ भी मिलेगा। उनका यह नया कार्यकाल एक अक्टूबर 2016 से प्रभावी होगा।

बंबई शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि उसकी 21वीं वार्षिक आम सभा में सुनील भारती मित्तल को फिर से पांच साल के लिए कंपनी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। मित्तल भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक हैं। यह समूह दूरसंचार, बीमा, रीयल एस्टेट, कृषि एवं खाद्य क्षेत्र में कार्य करता है।

हालांकि वेतन पैकेज में अन्य लाभ शामिल नहीं हैं जो किसी भी वित्त वर्ष में स्थिर वेतन का 50 प्रतिशत से अधिक नहीं होगा। सूत्रों ने कहा कि कंपनी की 19 अगस्त 2016 को 21वीं सालाना आम बैठक में इस फैसले को मंजूरी दे दी गई। कंपनी की सालाना रिपोर्ट के अनुसार मित्तल ने 2015-16 में 27.8 करोड़ रुपये का पैकेज लिया। इसमें 24.6 करोड़ रुपये वेतन और 1.17 करोड़ रुपये अन्य लाभ थे। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com