Supreme Court  नई दिल्ली – भारत की सबसे बड़ी अदालत को किसी ने बम से उड़ा देने की धमकी दी है। न्यूज चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट को एक अज्ञात व्यक्ति ने ई-मेल के जरिए यह धमकी दी है। चैनल ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि सुप्रीम कोर्ट को यह ई-मेल पिछले हफ्ते मिला है और इसके बाद से ही कोर्ट में सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के ही जस्टिस दीपक मिश्र को किसी अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी थी। जस्टिस मिश्र 1993 के सिलसिलेवार मुंबई बम ब्लास्ट केस पर आखिरी फैसला सुनाने वाले पैनल के मेंबर थे। जस्टिस मिश्र की अगुवाई वाली बेंच ने आखिरी घड़ियों में 30 जुलाई को याकूब की फांसी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस मिश्र के नाम भेजी गई चिट्ठी दिल्ली में उनके घर के पिछवाड़े से सुरक्षा गार्ड्स को मिली थी। उनके बंगले का यह हिस्सा CCTV की निगरानी में नहीं आता था। जस्टिस मिश्र को यह चिट्ठी हिंदी में लिखा गया था, ‘आपको मिल रही सुरक्षा के बावजूद हम आपको खत्म कर देंगे।।’

पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की सुरक्षा इंतजामों की दिल्ली पुलिस ने समीक्षा की थी। इन चार जजों में तीन याकूब मामले पर फैसला सुनावे वाले पैनल के मेंबर थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here