Home > State > Bihar > बिहार सांप्रदायिक हिंसा के पीछे मोहन भागवत : तेजस्वी यादव

बिहार सांप्रदायिक हिंसा के पीछे मोहन भागवत : तेजस्वी यादव

बिहार में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है की आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हाल ही में 14 दिनों के लिए बिहार आए थे । इन 14 दिनों में उन्होंने रामनवमी के दौरान दंगों को कैसे उत्तेजित किया जाए यह प्रशिक्षण दिया

बिहार में राजद के प्रमुख नेता तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर भाजपा-आरएसएस के सहयोग से सांप्रदायिक भावना को बिगाड़ने और उसमें मदद करने का आरोप लगा रहे हैं। अभी तक ये बात तो साफ नहीं हो पाई है कि कौन इन हिंसाओं के पीछे है, पर ये बात तो साफ है कि चुनावी मौसम ने शायद दस्तक दे ही दी है।


बता दें कि सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहे बिहार में लगातार बवाल जारी है। भागलपुर, औरंगाबाद, नालंदा और समस्तीपुर के बाद अब नवादा जिले में भी तनाव हो गया है। शुक्रवार की सुबह नवादा में हिंसक प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं।

नवादा बाईपास के गोंदापुर चौक के पास धार्मिक स्थल पर तोड़-फोड़ की गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। प्रदर्शनकारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

उल्लेखनीय है कि रामनवमी के बाद भड़की हिंसा में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी, लेकिन भागलपुर में भड़की आग औरंगाबाद, समस्तीपुर, नालंदा होते हुए मुंगेर तक पहुंची। औरंगाबाद में फायरिंग हुई, जबकि नालंदा में पुलिस पर ही पथराव हुआ। हर जगह प्रशासन ने तनाव पर काबू पाया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों बिहार दिवस के अवसर पर साफ शब्दों में कहा था कुछ लोग माहौल खराब करने में जुटे हैं, मगर हम ऐसा होने नहीं देंगे। सुशील मोदी ने भी साफ निर्देश दिये थे कि प्रशासन के बताए रूट पर ही जुलूस और विसर्जन यात्रा निकालें, भड़काऊ गाने मत बजाएं। लेकिन, भाजपा के लोगों ने ही अपने नेता की बातों को नजरअंदाज कर दिया।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com