फ्रीडम 251 की शिकायतें, सरकार ने दिए जांच के अादेश - Tez News
Home > India News > फ्रीडम 251 की शिकायतें, सरकार ने दिए जांच के अादेश

फ्रीडम 251 की शिकायतें, सरकार ने दिए जांच के अादेश

Freedom-251नई दिल्ली – दूर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 के बारे में कई शिकायतें मिली हैं। इन्हे सज्ञान में लेते हुए उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं।

गौरतलब है कि नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स द्वारा लॉन्च किए गए दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 का रजिस्ट्रेशन शुक्रवार को शुरू हो गया। कंपनी की वेबसाइट पर फ्रीडम 251 के लिए अब तक पांच करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। कंपनी इनमें से 25 लाख लोगों को ही फोन उपलब्ध कराएगी।

फोन बुक करने से पहले कंपनी वेबसाइट फ्रीडम251 डॉट कॉम पर ग्राहकों का रजिस्टे्रशन कर रही है। रजिस्ट्रेशन होने के 48 घंटे के भीतर कंपनी आपके ई-मेल आईडी पर भुगतान का लिंक भेजेगी। एक ई-मेल आईडी से केवल एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है।

कंपनी ने गुरुवार तक एक से ज्यादा फोन बुक करने का विकल्प दिया था, जिसे शुक्रवार को उसने हटा दियाा। कंपनी ने पेमेंट ऑप्शन को भी हटा दिया। रिंगिंग बेल के प्रेसीडेंट अशोक चड्ढा ने बताया कि कंपनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले 25 लाख लोगों को ही फ्रीडम 251 उपलब्ध कराएगी।

इसलिए कंपनी विचार कर रही है कि रजिस्ट्रेशन को अब बंद कर दिया जाए या चालू रखा जाए। इस फोन के लिए 40 रुपए शिपिंग चार्ज के रूप में देना होगा, जिसको मिलाकर इसकी कीमत 251 रुपए की बजाए 291 होगी।

फ्रीडम251 की कीमत को लेकर उठ रहे सवालों के बीच दूरसंचार मंत्रालय ने पाया है कि इस तरह के फोन की लागत 2300 रुपए होगी। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने इसका विश्लेषण किया है और पाया है कि ऐसे फोन को 2300 रुपए में बनाया जा सकता है। हालांकि, उसने इस मामले में कंपनी के खिलाफ कोई कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com