Home > India > Exclusive: किसने कहा यूपी में अब नहीं होगी घटतौली ?

Exclusive: किसने कहा यूपी में अब नहीं होगी घटतौली ?

लखनऊ- Exclusive: यूपी में गन्ना किसानो की बदहाली, विभाग की लापरवाही और गन्ना क्रय केन्द्रो पर जारी घटतौली पर PM मोदी ने अपनी निगाहे टेढ़ी कर ली है। गोंडा रैली में PM ने कहा की गन्ने को तोलने का आधुनिक टेक्नोलॉजी लाऊंगा, जिससे किसी भी गन्ना किसान से धोखाधडी न हो। PM ने कहा गन्ना किसान की मेहनत की पूरी कमाई मिले ऐसी स्थिति बनाऊंगा।

पानी की तरह बहा पैसा,फिर भी नही बुझी प्यास

ज्ञात हो की यूपी में गन्ना विभाग द्वारा जारी सर्कुलर के बाद भी चीनी मिलो ने आज तक मानको के अनुसार गन्ना क्रय सेन्टर पर इलेक्ट्रॉनिक तौल कटे नहीं लगाये है।

यहाँ के किसानो का पसीना भी मीठा

तेज़ न्यूज़ को प्राप्त जानकारी के मुताबिक यूपी में बजाज चीनी मिल इस क्रम में सबसे आगे है। इनकी बरखेड़ा, मैसाना, गगनोली, गोला, इटईमैदा, खंभार खेड़ा, निनोनी, कुुन्दरखी, मक़्सूदापुर, पलिया, प्रतापपुर, रुदौली, थानाभवन, वाल्टरगंज में बड़ी संख्या में घटतौली हो रही है।

शाह बोले कसाब ने किया यूपी का बंटाधार

इन सभी मिलो में अभी तक 50% गन्ना क्रय केन्द्रो पर भी इलेक्ट्रॉनिक तौल काटे नहीं लगे है। इसी तरह डीएसएम ग्रुप की मंसूरपुर, असमौली, मीरगंज, रजपुरा चीनी मिल का भी यही हाल है।

यूपी विधानसभा चुनाव का सर्वे, कौन बनाएगा सरकार ?

के0एस0 ग्रुप की मोतीनगर और नेयोलि मिली का भी यही हाल है। त्रिवेणी, यदु, कनॉरिया, आई0पी0एल0 ओर मोदी ग्रुप की चीनी मिलो ने भी अभी तक अपने कई गन्ना क्रय केन्द्रो पर इलेक्ट्रॉनिक तौल काटो को स्थापित नहीं किया है। यहाँ आज भी गन्ना की घाटतौली बे-धड़क जारी है।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com