Home > Crime > डायन समझकर काट ले गया था सर

डायन समझकर काट ले गया था सर

मण्डला : गुरूवार को मण्डला जिले के बीजाडांडी थाना क्षेत्र के ग्राम तरवानी में हुई वृद्व महिला की नृसंश हत्या के मामले से पुलिस ने पर्दाफाश करते हुये आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि गुरूवार की सुबह खेत में 62 वर्षीय केशर बाई का सर कटा शव मिला था। जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई थी।

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार ने बताया कि केशर बाई शौच करने के लिये खेत में गई हुई थी, वहीं पास ही खेती किसानी का कार्य कर रहे सुखदीन बैगा से उसकी बहस हो गयी। जब वह वृद्वा पर हमला करने लगा तो वहीं मौजूद आरोपी के पिता ने उसे रोकने की कोशिश की। जिससे बौखला कर उसने अपने पिता पर भी हमला कर दिया। आरोपी ने कुल्हाड़ी से वृद्वा की हत्या की और उसका शव धड़ से अलग कर अपने साथ ले गया। पुलिस का कहना है कि वृद्व महिला का शव काटकर ले जाने के संबंध में आरोपी द्वारा बताया गया कि वह केशर बाई को डायन समझता था जिस वजह से उसने उसकी हत्या कर सिर काट दिया।

बताया जा रहा है किक्षेत्र में यह अंधविश्वस प्रचलित है कि यदि किसी डायन या जादूटोला के जानकारों को मार दिया जाता है तो फिर जीवित हो जाते हैं। यही वजह से रही की वह हत्या के बाद उसका सर काटकर अपने साथ ले गया। आरोपी जंगल में फरार हो गया और उसने महिला का सिर एक नाले में डाल दिया। पुलिस द्वारा जंगल कीसघन सर्चिंंग के दौराना आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर मृतका का सिर और हत्या में इस्तेमाल की गयी कुल्हाड़ी को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।
@सैयद जावेद अली

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com