Home > India > क्या अखिलेश इन योजनाओं पर भी ध्यान देंगे ?

क्या अखिलेश इन योजनाओं पर भी ध्यान देंगे ?

अमेठी : प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लोहिया समग्र गांव में चयन के बाद भी मुसाफिरखाना तहसील के ग्रामीण,शौचालय, बिजली, आवागमन व पेयजल की समस्याओं से जूझ रहे हैं। ग्रामीण कई बार प्रशासन से गांव के विकास की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी भी अधिकारी पर गांव की ओर ध्यान देने की फुरसत नहीं। वर्ष 2014-15 में योजना के तहत चयनित इस गांव के ग्रामीणों को अब भी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं ।

अखिलेश यादव ने की पीएम मोदी से यह अपील

अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ग्रामीण बुनियादी सुविधाओं से महरूम है । शौचालय का निर्माण न होने से कई ग्रामीणों को खुले में शौच के लिए बाध्य होना पड़ रहा है । सीसी रोड का निर्माण न होने से ग्रामीणों को जहां आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं जगह जगह नालियों की जलनिकासी की भी समस्या लगातार बनी हुई है।

यूपी विधानसभा चुनाव देश का चुनाव है

जगह-जगह तार और खंभे टूटे पड़े हैं विभाग को जानकारी देने के बाद भी कोई कर्मचारी तारों को सही करने नही आया ग्रामीण बताते हैं कि कई गांव बिजली दफ्तर में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अखिलेश ने घोषणा पत्र में यह वायदे किए !

लोहिया समग्र गांव योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2014-15 में चयनित गांवों में विकास कार्य का पहिया शुरुआती दौर में तो तेज चला, लेकिन समय बीतने के साथ ही इस पर ब्रेक लगने लगा नतीजा यह है कि वित्तीय वर्ष बीत जाने के वर्षो महीनों बाद भी इन गांवों के ग्रामीणों को समुचित सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो सकीं हैं।

नेता जी दें अखिलेश को आशीर्वाद

बोले जिम्मेदार-
कस्थुनी पूरब के अर्न्तगत आने कुछ गाँव में शौचालय बनवाये गये है पूरे बखत में शौचालय व अन्य सुविधाएं जल्द ही शुरू करवा दी जाएगी ।

मैंने बहुत कोशिश की, अखिलेश मेरी नहीं सुनते
एडीओ पँचायत मुसाफिरखाना
रिपोर्ट@राम मिश्रा





Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com