Home > State > Delhi > PM के बयान पर गरमाया तीन तलाक का मुद्दा, पर्सनल लॉ बोर्ड अड़ा

PM के बयान पर गरमाया तीन तलाक का मुद्दा, पर्सनल लॉ बोर्ड अड़ा

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी के ताजा बयान के बाद मुस्लिमों में तीन तलाक पर बहस फिर गर्म हो गई। उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पीएम ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से बचाने की बात कही। अब मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तीन तलाक पर अड़ गया है।

मुस्लिम महिलाओं का शोषण खत्म होना चाहिए

भुवनेश्वर में तीन तलाक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं का शोषण खत्म होना चाहिए। उनके साथ न्याय होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कोई सामाजिक बुराई है तो समाज को जागना चाहिए और न्याय प्रदान करने की दिशा में प्रयास करना चाहिए।

वह केवल सामाजिक न्याय की बात कर रहे हैं

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि मुस्लिम महिलाओं को शोषण का सामना नहीं करना चाहिए। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर मुस्लिम समुदाय में संघर्ष नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह केवल सामाजिक न्याय की बात कर रहे हैं।.

सरकार के मंत्री नितिन गडकरी पीएम का संदेश लेकर आए

पीएम मोदी का भाषण कैमरे पर नहीं बंद कमरे में हुआ था। लेकिन, मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी पीएम का संदेश लेकर आए। वहीं लखनऊ में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में मुस्लिम धर्मगुरू तीन तलाक के पक्ष में ही नजर आए।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का दावा

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का दावा है कि उनसे 5 करोड़ मुस्लिमों के बीच सर्वे कराया। 2 करोड़ 70 लाख महिलाओं ने शादी और तलाक के मामले में शरई कानून को सही माना। वहीं ये मामला सुप्रीम कोर्ट के विचाराधीन है।

सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ 11 मई से सुनवाई शुरू करने वाली है

सुप्रीम कोर्ट के जजों की संविधान पीठ 11 मई से तीन तलाक के सवाल पर सुनवाई शुरू करने वाली है। सुप्रीम कोर्ट इस सवाल का जवाब तलाश करेगा कि क्या मुस्लिम पर्सनल लॉ में तलाक जैसे प्रावधान संविधान की कसौटी पर खरे हैं या नहीं?

जानना जरूरी :

तीन तलाक का मामला सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ में है।
तीन तलाक पर 11 मई से सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ में रोज सुनवाई होगी।
लखनऊ में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक को सही बताया।
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मुस्लिम महिलाओं के लिए 18001028426 हेल्पलाइन नंबर शुरू किया।
केंद्र सरकार तीन तलाक खत्म करने के पक्ष में है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com