दलित-मुस्लिम अत्याचार: सरकार के खिलाफ सडकों पर लोग - Tez News
Home > India News > दलित-मुस्लिम अत्याचार: सरकार के खिलाफ सडकों पर लोग

दलित-मुस्लिम अत्याचार: सरकार के खिलाफ सडकों पर लोग

Fatehpur, Dalits, Muslims, torture, government, sloganफतेहपुर- उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में राज कुमार तिलक के तत्वाधान में दलित शोषण मुक्ति मंच का आयोजन किया गया। जिसमें लगातार हो रहे दलित और मुस्लिमो पर अत्याचार के खिलाफ आज सभी धर्मो के लोगो ने एक जुट हो कर सड़को पर उतरकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुँचे ।

संयोजक राज कुमार तिलक ने कहा कि संविधान देश में लागू हुए 60 वर्षो से ज्यादा हो गए देश का हर नागरिक चाहे वो किसी भी जाति धर्म का क्यों न हो सभी के मन में एक अभिलाषा जागी कि देश के संविधान के मुताबिक़ सबको स्वतंत्रता ,समानता एवं भाई चारे के साथ रहने का अधिकार होगा । कोई भी किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करेगा । सबको विकास के समान अवसर प्रदान किये जाएंगे । लेकिन आज यह बहुत ही चिंता का विषय है कि आजादी के बीत जाने के बाद भी देश के दलितों, मुसलमानो, अन्य पिछड़ा वर्गों के साथ लगातार भेद भाव किया जा रहा है । देश में असहिष्णुता,जातिवाद,सम्प्रदायवाद, लैंगिक भेदभाव और उत्पीड़न अपने चरम सीमा पर है ।

श्री तिलक ने गुजरात में मृतक पशुओ की खाल निकाल कर अवशेष को ठिकाने लगाने जा रहे दलित युवको को गौरक्षा के नाम पर दलित युवाओ के हाथ बाँध कर बेरहमी से पीटे जाने का भी विरोध किया ।उन्होंने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश में दलित मुस्लिमो पर सरकार के गुर्गो द्वारा अत्याचार किये जा रहे है । उत्तर प्रदेश के बिसारा दादरी में 52 वर्षीय मोहम्मद एकलाख को फ्रिज में रखे मांस को गोमांस के बहाने निर्मम हत्या और उसके बेटे की पिटाई करके मारकर हत्या कर दिया गया । मध्य प्रदेश के मन्दसौर रेलवे स्टेशन पर मुस्लिम महिलाओ को गोमांस के बहाने उनके साथ बदसुलूकी और मार पीट करके अपमानित किया गया । ज्ञापन देने वालों में शक्ति भटनागर, रामचंद्र चौधरी, शाहिर अली, प्रेम प्रकाश, सूरज, तिलक सहित कई अन्य लोग भी मौजूद रहे हैं |
रिपोर्ट- @सरवरे आलम




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com