firing-in-delhis-karkardoma-court-two-injuredरत्नागिरी– महाराष्ट्र के रत्नागिरी स्थित विद्युत संयंत्र में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान द्वारा अपने दो सहकर्मियों की गोली मार कर हत्या करने का मामला सामने आया है !

इस हत्या काण्ड के बाद उसने अपनी गर्भवती पत्नी और खुद को भी गोली मार कर घायल कर लिया। गुहानगर पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि घटना रत्नागिरी गैस एंड पावर प्राइवेट लिमिटेड में मंगलवार रात हुई, जब सीआईएसएफ कांस्टेबल हरीशकुमार गौड़ (36) की रात के खाने पर सहकर्मियों से तीखी बहस हो गई और इस दौरान उसने गोली चला दी।

जानकारी अनुसार मृतकों की पहचान महाराष्ट्र के सांगली जिले के मलंगों निवासी बालू जी. शिंदे (58) और केरल निवासी पी. रानेश (29) के रूप में की गई है। गोली चलाने के बाद गौड़ ने कथित तौर पर उस समय ड्यूटी पर मौजूद सीआईएसएफ अधिकारी बलवान बाजेसिंह से इस मामले में अपना मुंह बंद रखने के लिए कहा।

बाद में जब उसके सहयोगी उसकी गर्भवती पत्नी प्रियंका(30) को उसे समझाने-बुझाने के लिए लेकर आए तो उसकी पत्नी के साथ भी खूब कहासुनी हुई। इसी बीच उसने पत्नी को गोली मार दी और फिर खुद को भी गोली मार ली। उन्हें चिपलून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रत्नागिरी पुलिस ने मध्य प्रदेश निवासी गौड़ के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस ने अनुमान जताया है कि यह कार्यस्थल पर व्यावसायिक उत्पीड़न का नतीजा हो सकता है।