यूपी में राम मंदिर मुद्दे के बिना चुनाव लड़ेगी भाजपा- राजनाथ - Tez News
Home > State > Delhi > यूपी में राम मंदिर मुद्दे के बिना चुनाव लड़ेगी भाजपा- राजनाथ

यूपी में राम मंदिर मुद्दे के बिना चुनाव लड़ेगी भाजपा- राजनाथ

rajnath-singh-finalनई दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले वर्ष प्रस्तावित उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव राम मंदिर मुद्दे पर नहीं लड़ेगी, क्योंकि यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि एक सांस्कृतिक मुद्दा है।

राजनाथ ने टाइम्स नाउ के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “राम मंदिर कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं, बल्कि एक सांस्कृतिक मुद्दा है। यह मामला न्यायाधीन भी है। हम इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश चुनाव नहीं लड़ेंगे। हम विकास को मुद्दा बनाएंगे।”

राजनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी वोट के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति में नहीं पड़ेगी और भविष्य में भी ऐसा नहीं करेगी।

गोमांस और भारत माता की जय नारे पर पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा दिए गए विभाजनकारी और विवादास्पद बयानों पर सिंह ने कहा कि इस तरह के बयान नहीं दिए जाने चाहिए।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “जब भी इस तरह के बयान आए, हमने प्रधानमंत्री से बात की और बयान दिया कि इस तरह की बयानबाजी बंद होनी चाहिए। जिन लोगों ने विवादास्पद बयान दिए उन्हें दंडित भी किया गया। घृणास्पद बयान के लिए कोई बहानेबाजी नहीं हो सकती।”

उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार अभियान का चेहरा बनने की संभावना के बारे में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ ने कहा कि राज्य में भाजपा नेताओं की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं अपनी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा, सार्वजनिक सभाएं करूंगा। लेकिन राज्य में पार्टी के पास तमाम कद्दावर नेता हैं।”




UP 2017: Ram Mandir a cultural issue, development poll plank for BJP, says Rajnath

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com