Home > State > Delhi > Video : यूपी के डीजी सूर्य कुमार शुक्ला राम मंदिर बनवाने का संकल्प लेते दिखे, वीडियो वायरल

Video : यूपी के डीजी सूर्य कुमार शुक्ला राम मंदिर बनवाने का संकल्प लेते दिखे, वीडियो वायरल

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला इन दिनों चर्चा में हैं। चर्चा का कारण उनके द्वारा सार्वजनिक मंच से राम मंदिर बनाने का संकल्प लेना है। रविवार 28 जनवरी को लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने बकायदा कई राम भक्तों के साथ जल्द राम मंदिर बनाने की शपथ ली।

बता दें कि DGP पद की रेस में भी शामिल रहे सूर्य कुमार शुक्ला 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। बतौर डीजी रहते ऐसे राजनीतिक और सामाजिक आयोजनों में हिस्सा लेना।

इतना ही नहीं, बल्कि कार्यक्रम में शरीक होते हुए राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना सर्विस रूल बुक का उल्लंघन है। लखनऊ विश्वविद्यालय में राम मंदिर पर एक सेमिनार में शामिल होते हुए मुस्लिम कार्य सेवा मंच के अध्यक्ष आजम खान और कई दूसरे नेताओं के साथ डीजी होमगार्ड का राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेना प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

सेमिनार के मंच से राम मंदिर और हिंदुओं को लेकर कई बातें कही गई। इस कार्यक्रम में मंच पर खुद डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला मौजूद थे।

pic.twitter.com/Nz9necBVLa

— Ajit Anjum (@ajitanjum) February 2, 2018

वहीं वीडियो सामने आने के बाद डीजी होमगार्ड सूर्य कुमार शुक्ला ने न्यूज़18 को दिये इंटरव्यू में कहा, ‘मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में गया था। किसी ने शरारत की है। वीडियो ऐसे चलाया जा रहा है जैसे ज़ोर ज़बरदस्ती से राम मंदिर निर्माण की बात कही जा रही है। शांति व्यवस्था के साथ राम मंदिर निर्माण की बात हो रही थी। शांतिपूर्ण ढंग से विवाद के निपटारे की बात हो रही थी।’

इस मौके पर बोलते हुए आजम खान ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं को जागरुक होने की जरुरत हैं। उन्होंने कहा कि अगर 100 करोड़ हिन्दुओं के होते हुए भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है तो यह सोचने की बात है। उन्होंने कहा कि मैं एक भक्त होने के नाते यहां आया हूं। कोर्ट में राम मंदिर का मु्द्दा जाना भी अच्छी बात नहीं है।’
Watch Video

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com