Home > India > यूपी: राष्ट्रपति को भेजी गई मथुरा, कैराना पर ‘विशेष रिपोर्ट‘

यूपी: राष्ट्रपति को भेजी गई मथुरा, कैराना पर ‘विशेष रिपोर्ट‘

uttar-pradeshलखनऊ- राष्ट्रपति डाॅ0 प्रणव मुखर्जी को मथुरा, कैराना और दादरी के संबंध में अपनी ‘विशेष रिपोर्ट‘ भेज दी गई है। यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने यहाँ हुए दंगा, हत्या और बवाल पर एक विशेष रिपोर्ट बना कर राष्ट्पति को भेज दी है।

राजभवन से जारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्यपाल राम नाईक को मथुरा, कैराना और दादरी मामलों पर रिपोर्ट भेजी थी जो गत 29 जून को प्राप्त हुई थी। राज्यपाल ने इस रिपोर्ट का अध्ययन कर गत 9 जुलाई को अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति के संज्ञान के लिए भेज दी है।

बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को यह भी अवगत कराया है कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण को लेकर उनके सुझाव पर कार्यवाही की जा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया है कि मुख्य सचिव के माध्यम से सभी मंडलायुक्तों को पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है कि सरकारी जमीनों पर कब से और कितने अवैध कब्जे हुए हैं तथा उस जमीन की मौजूदा स्थिति क्या है। सरकारी भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराने के संबंध में किस प्रकार कार्यवाही की जाएगी इस संबंध में भी मंडलायुक्तों से जानकारी मांगी गई है।

मालूम हो कि राज्यपाल ने गत 2 जून को मथुरा के जवाहरबाग में अवैध कब्जेदारों को हटाने के लिए गए पुलिस दल पर उपद्रवियों द्वारा हमले तथा उसमें 2 पुलिस अधिकारियों समेत 29 लोगों के मारे जाने की मुख्यमंत्री से रिपोर्ट मांगी थी। इसके अलावा उन्होंने शामली जिले के कैराना क्षेत्र से हिन्दू परिवारों के कथित पलायन तथा दादरी के बिसाहड़ा में पिछले साल हुए कांड के बाद के घटनाक्रम की भी रिपोर्ट तलब की थी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com