Home > India > यूपी: असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ दौरा रद्द

यूपी: असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ दौरा रद्द

owaisiलखनऊ- ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के नेशनल प्रेसि‍डेंट असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ दौरा रद्द हो गया है। जिला प्रशासन ने उन्हें सभा और रोड शो की परमिशन देने से मना कर दिया। बता दें, इससे पहले भी ओवैसी के 16 प्रोग्रामों पर सूबे में रोक लग चुकी है।

बताते चले कि हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी 17 मार्च को दो दिन के दौरे पर लखनऊ आ रहे थे। उनका लखनऊ में गोलागंज के रिफा-ए-आम मैदान में एक जनसभा करने का प्रोग्राम था, जिसकी परमिशन जिला प्रशासन ने नहीं दी। अपर जिला अधिकारी (पश्चिम) जयशंकर दुबे ने कहा कानून व्यवस्था को मद्दे नज़र रखते हुए रिफ़ा-ए-आम मैदान में किसी तरह की रैली पर पाबन्दी लगायी गयी है। अगर किसी तरह कार्यक्रम वहां किया जाएगा तो कानून के अनुसार कार्यवाई की जाएगी।

इससे पहले एआईएमआईएम को उत्तर प्रदेश में आगरा, लखनऊ, इलाहाबाद और आजमगढ़ में रैली करने से रोका गया था। उस समय भी स्थानीय जिला प्रशसन ने कानून व्यवस्था भंग होने की आशंका पर यह निर्णय लिया था।

बताते चलें कि ओवैसी ‘भारत माता’ को लेकर दिए गए बयान को लेकर विवादों में हैं। इस मामले उनके खिलाफ लखनऊ के सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज हुई थी और इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई है। बीते सोमवार को उस बयान के खिलाफ दायर की गई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि उनकी गर्दन पर चाकू भी रख दिया जाए तो वे भारत मां की जय नहीं बोलेंगे।

हैदराबाद से लोकसभा सदस्य और एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने लातूर जिले के उदगीर तहसील में आयोजित एक जनसभा में कहा था, ‘मैं यह नारा नहीं लगाता। आप क्या करने जा रहे हैं, भागवत साहब. अगर आप मेरी गर्दन पर चाकू भी रख देंगे तब भी मैं यह (नारा) नहीं लगाउंगा।” बताते चलें कि बीते दिनों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कुछ दिन पहले कहा था कि नई पीढी को भारत माता की जय के नारे लगाना सिखाया जाना चाहिए।
@शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com