डीएम ने की नाली साफ जनता ने बजाई ताली - Tez News
Home > India News > डीएम ने की नाली साफ जनता ने बजाई ताली

डीएम ने की नाली साफ जनता ने बजाई ताली

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी ज़िले के डीएम योगेश कुमार का नाम शनिवार को हर एक जुबां पर था, लोग उनकी जमकर सराहना कर रहे थे। दरअसल लोगों की जुबां पर डीएम की प्रशंसा के शब्द इसलिए थे कि उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के तहत माह के प्रथम शनिवार को , इस मौके पर डीएम ने नगरपालिका के कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और फिर कूडे से पटी नाली को फावड़ा उठाकर साफ करने में जुट गए।

वाइट ड्रेस में डीएम ने की स्वच्छ भारत अभियान शुरुआत उन्होंने शुरुआत भी काफी निराले ढंग से किया, वाइट पैंट-शर्ट-शूज़ और वाइट कैप के साथ डीएम ने खुद हाथ में फावड़ा उठाया और कूडे से पटी नाली का कचरा निकालने लगे।इतने ही पे डीएम रुके नहीं बल्कि उन्होंने झाड़ू हाथ में उठाई और सड़क की सफाई में जुट गए।

पटरी-गुमटी दुकानदार रखें डस्टबिन- अपने हाथों से सफाई अभियान की शुरुआत करते हुए डीएम ने नगरपालिका परिषद के कर्मियों को शपथ दिलाया।इसके बाद उन्होंने ई.ओ. नगरपालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि पटरी-गुमटी दुकानदारों को दुकान के सामने डस्टबिन रखने को बोले।
वहीं उन्होंने ने सड़क तक आए दुकानदारों को पीछे रहने की हिदायत दिया।उन्होंने सबके सामने नगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा के इसके बाद लापरवाही पर कार्यवाई होगी।

तत्काल लेते हैं ऐसे फैसले – आपको बता दें कि जनता की शिकायत का त्वरित निस्तारण डीएम की प्राथमिकताओं में है। शिकायत भर मिल जाए तो उसके समाधान के लिए बगैर देर किए वो गांव की पक्डन्डियो पर पहुंच जाते हैं। यही नहीं काम में लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों को डीएम किसी कीमत पर छोड़ते नहीं। पखवारे भर पूर्व शिकायत पर उन्होंने बाजार शुकुल और महोना में बने हास्पिटल का इंपेक्शन किया, डाक्टर नदारद तो हास्पिट्ल में गंदगी का अम्बार लगा देख डीएम ने डाक्टरों और कर्मचारियों के विरूद्ध तत्काल ऐक्शन लिया। रिपोर्ट@राम मिश्रा

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com