यूपी: विधायकों को देनी होगी CAG को पूरी जानकारी - Tez News
Home > India News > यूपी: विधायकों को देनी होगी CAG को पूरी जानकारी

यूपी: विधायकों को देनी होगी CAG को पूरी जानकारी

लखनऊ : यूपी की पूर्व अखिलेश सरकार में मनरेगा को भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा बताया जाता था हमने मनरेगा पर भी बहुत काम किया है जिससे कि उसकी छवि सही हो सके मनरेगा के तहत रोजगार सर्जन जियो टैगिंग का काम किया जा रहा है।

यूपी सरकार के 6 महीने पूरे होने पर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के द्वारा किए गए 6 महीने के कार्यों को जनता के सामने रखा वही उसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह ने ग्राम विकास विभाग में 6 महीने में हुए विकास कार्यों को सभी के सामने रखा। जिसमें 6 महीने में ग्राम विकास विभाग द्वारा किए गए कार्यों का लेखा जोखा मंत्री महेंद्र सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया ।

ग्राम विकास मंत्री महेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 2017 18 में 9.71 लाख आवासों के निर्माण का लक्ष्य है। जिसके सापेक्ष अप्रैल माह 2017 से लेकर अब तक 9.89 लाख परिवारों का पंजीकरण 9.42 लाख आवासों की जियो टैगिंग 8.69 लाख आवासों की स्वीकृति 7.5 इलाका वासियों के लिए प्रथम किस तथा 1.89 लाख आवासों के लिए द्वितीय किस्त जारी की गई है। पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए सभी चीजें ई गवर्नेंस के अंदर चलाई जा रही है । प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 6 महीने के अंदर 9816 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त किया गया वहीं मंत्री महेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार विधायक निधि में हो रहे घोटालों को रोकने के लिए भी अब विधायक निधि पर भी ध्यान दे रही है जिसके लिए अब विधायकों को CAG को विधायक निधि की पूरी जानकारी देनी होगी।बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या के निर्धारण के लिए 1107 में हैंडपंपों और 4605 हैंडपंपों का रिपोर्ट कराया गया ।

@शाश्वत तिवारी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com