Home > India > विधायकों के वेतन और भत्ते में कई गुना बढ़ोतरी

विधायकों के वेतन और भत्ते में कई गुना बढ़ोतरी

UP-ASSEMBLYलखनऊ- यूपी के विधायकों के वेतन और भत्ते में कई गुना की बढ़ोतरी की गई है। प्रदेश की विधानसभा में विधायकों का वेतन और भत्ता से संभंधित संशोधन विधेयक को सर्वसम्मति से पास हो गया। विधायकों के वेतन भत्ते में करीब 80 हजार की बढ़ोत्तरी हो गई है। अब उनको 1 लाख 90 हजार रुपये वेतन और भत्ते के तौर पर प्रति माह मिलेगा।
आज विधानसभा सत्र के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सम्बोधन में यूपी में दोबारा सरकार बनाने की बात कही, उन्होंने कहा की इस सदन में छठवां बजट भी मैं ही पेश करूंगा। उन्होंने कहा की समाजवादियों ने जो सपना देखा उसे जमीन पर उतारा है और बीजेपी ने जो सपना दिखाया वह पूरा नहीं हुआ। अच्छे दिन और कालाधन आज तक नहीं आया, उन्होंने कहा की नीति आयोग बनने से राज्यों का नुकसान हुआ है। नीति आयोग ने जो दिया उससे ज्यादा छीन लिया है।

उन्होंने कहा की राजधानी लखनऊ में ठीक विधानसभा के सामने हमने एक भव्य नया सीएम कार्यालय बनवाया है और नए कार्यालय में मैं जल्द ही बैठूंगा। उन्होंने कहा की हमारी किसी भी जनहित की योजनाओं में भ्रष्टाचार नहीं है। समाजवादी पेंशन, कन्या विद्याधन सफल योजाएं साबित हो रहो है। उन्होने कहा की आज नोएडा मोबाइल निर्माण का हब बन रहा है। यूपी में आखिरी वक्त में निवेश आ रहा है। उद्योगपतियों को हमारी सरकार पर भरोसा बड़ा है।

उन्होंने कहा की बीएसपी 10 साल पहले चुनाव जीती थी। अब जाति के आधार पर BSP को वोट नहीं मिलेगा। बसपा ने पिछले चुनाव में बनी भाईचारा कमेटियां गायब हो चुकी है। यहाँ विधानसभा में बजी बीएसपी की आवाज बुलंद करने वाले अब यहाँ से जा चुके है। उन्होंने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्या के यहाँ से जाने से बीएसपी की ताकत खत्म हो गई है।

आज मुख्यमंत्री ने विधानसभा में विधानसभा सुरक्षा कर्मियों का प्रोत्साहन भत्ता बढ़ाने का एलान किया। विधानसभा की आज की कार्यवाही समाप्त होने के साथ ही विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की गई।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com