रेप, हिंसा और नाजायज बच्चों के लिए वैलेंटाइन डे जिम्मेदार- RSS नेता - Tez News
Home > India > रेप, हिंसा और नाजायज बच्चों के लिए वैलेंटाइन डे जिम्मेदार- RSS नेता

रेप, हिंसा और नाजायज बच्चों के लिए वैलेंटाइन डे जिम्मेदार- RSS नेता

जयपुर: आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने शुक्रवार को बड़ा ही बेतुका बयान दिया है। इंद्रेश कुमार ने महिलाओं के साथ बढ़ती हिंसा के लिए वैलेंटाइन्स डे को जिम्मेदार ठहराया है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में प्रेम में ‘पवित्रता’ है लेकिन वेस्टर्न कल्चर ने ऐसे उत्सवों के जरिए इसका कॉमर्शलाइजेशन कर दिया है।

‘रेप, हिंसा और नाजायज बच्चों के लिए वैलेंटाइन डे जिम्मेदार’

राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के समापन के मौके पर आरएसएस स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में प्रेम को पवित्र माना गया है लेकिन पश्चिम ने इसका व्यवसायीकरण किया और त्योहार को जन्म दिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए वेस्टर्न कल्चर का वैलेंटाइन डे जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में प्रेम पवित्र है। यहां प्रेम राधा-कृष्ण, लैला-मजनू और हीर-रांझा की कहानियों के जरिए बयां किया जाता है लेकिन पश्चिमी संस्कृति में प्रेम का व्यवसायीकरण है जिसके कारण वैलेंटाइन डे की शुरूआत हुई और जो अब रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदार है।’’

आत्मा को शुद्ध करता है RSS

इंद्रेश ने कहा, ‘‘सिर्फ भारत में ही नहीं, पूरा विश्व आज ऐसी समस्याओं का सामना कर रहा है।’’ इसके साथ ही इंद्रेश कुमार ने कहा कि आरएसएस आत्मा को शुद्ध करता है और एक व्यक्ति का चरित्र और मानवीय और नैतिक मूल्य प्रदान करता है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com