Home > India News > शार्ट सर्किट से ट्रेन के इंजन में आग, सहायक चालक घायल

शार्ट सर्किट से ट्रेन के इंजन में आग, सहायक चालक घायल

Demo-Pic

Demo-Pic

भोपाल– मध्य प्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन के समीप वलसाड़-पुरी ट्रेन के इंजन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। घटना में एक सहायक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे गंभीर हालात में चिरायू अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सहायक चालक का नाम रवींद्र प्रसाद बताया गया है। उसकी हालत बेहद नाजुक बताई गई है। डॉक्टरों का कहना है कि ड्रायवर का शरीर करीब 35 फीसदी जल चुका है। उसका इलाज जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार भोपाल स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर 4-5 में खड़ी वलसाड पुरी एक्सप्रेस 22909 के इंजन में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। सूत्रों के हवालों से पता चला है कि उक्त ट्रेन वलसाड पुरी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नम्बर 4-5 में आने की अनुमति नहीं थी, लेकिन रेलवे प्रबंधन की लापरवाही के चलते ट्रेन को प्लेटफार्म में आने की अनुमति दे दी गई। इस कारण ट्रेन के इंजन और ओएचई में करंट आ गया और इंजन में आग लग गई। आग लगने से ट्रेन का सहायक चालक वरीन्द्र प्रताप आग में झुलस गया। आग की सूचना ड्यूटी पर तैनात RPF स्टॉफ आरक्षक अजय कुशवाहा और हरवंश बघेल ने तुरन्त डिप्टी एसएस को दी।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8 बजे ट्रेन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर आते समय यह हादसा हुआ। घटना की वजह से जम्मूतवी मालवा एक्सप्रेस, राजकोट एक्सप्रेस और अन्य ट्रेनें लेट प्रभावित हो गईं।

शार्ट सर्किट से ट्रेन के इंजन में आग, सहायक चालक घायल ! #भोपाल #मध्य प्रदेश

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com