Home > India > भारत में ओबामा सीमा पर पाक ने की गोलाबारी

भारत में ओबामा सीमा पर पाक ने की गोलाबारी

indiaजम्मू – अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आगमन के साथ ही पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीमा पर गोलाबारी शुरू कर दी है। देर रात से जारी गोलाबारी ओबामा के आते ही तेज कर दी गई है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में बीएसएफ की तीन चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलाबारी की है।

हालांकि अभी तक फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू की है। आज सुबह से ही सीमांत इलाकें में कोहरा है, कोहरे का लाभ उठाकर पाकिस्‍तानी रेंजर्स सीमा पार लांच पैड पर बैठे आतंकियों को भारत में दाखिल कराना चाहते हैं।

आतंकियों की घुसपैठ के लिए ही पाकिस्तानी रेंजर्स कवर फायर के रूप में सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में पहले से ही मौजूद आतंकियों को पकड़ने के लिए भी सुरक्षाबलों ने अभियान तेज कर दिया है। बॉर्डर पार करने के लिए सीमा पर पहुंचे तीन आतंकियों को पाकिस्‍तान की तरफ वासप भागते हुए भी देखा गया है।

पाकिस्तान ने पहले रात एक बजे सीजफायर का उल्लंघन किया। भारतीय जवानों ने इसका करारा जवाब दिया। कुछ देर शांत रहने के बाद रात तीन बजे फिर से पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी शुरू की गई। पाकिस्तान ने निक्की थथी, खोखर, जयकिशन और जंगुचक पोस्ट पर फायरिंग की।

इन पोस्टों पर बीएसएफ की 94 बटालियन और 194 बटालियन के जवान तैनात है। खुफिया एजेंसिया पहले ही चेता चुकी हैं कि लश्कर और हिजबुल के 150 से ज्यादा आतंकी सीमा घुसपैठ को तैयार बैठे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे के तहत सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

सेना की 15 और 16 कोर के दोनों ही जीओसी सीमा के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। शनिवार को 15 कोर के जीओएस सुब्रता शाह ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की थी कि ओबामा के दौरे के मद्देनजर आतंकियों की मुवमेंट बढ़ गई है। उन्होंने कहा, आतंकियों से लोहा लेने के लिए भारतीय सेना के जवान पूरी तरह से तैयार हैं।

सीमा पर सुरक्षाबलों की संख्या के साथ ही गश्त भी बढ़ा दी गई है। बीएसएफ पहले ही 1200 अतिरिक्त जवानों को सीमा पर तैनात कर चुकी है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com