Home > Sports > Cricket > ICC का निर्णय, विराट कोहली को टेस्ट टीम में जगह नहीं

ICC का निर्णय, विराट कोहली को टेस्ट टीम में जगह नहीं

virat-kohliनई दिल्ली- आईसीसी ने गुरुवार को साल 2016 की टेस्ट और वनडे टीमों का ऐलान किया और टेस्ट टीम में उस क्रिकेटर को जगह नहीं दी जिसने पूरे साल गेंदबाजों की नाक में दम कर रखा था।

दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम के कप्तान और साल 2016 में अपने बल्ले से दूसरी टीमों को लगातार परेशान करते रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने न केवल 2016 की अपनी टीम की कप्तानी से बाहर रखा बल्कि उन्हें टीम में जगह तक नहीं दी। हालांकि आईसीसी ने विराट को अपनी वनडे टीम की कप्तानी जरूर सौंपी।

2016 के सबसे सफल कप्तान रहे हैं कोहली
2016 में विराट कोहली ने केवल 12 टेस्ट मैचों में 75.94 की औसत से 1215 रन बनाए और इस साल सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले क्रिकेटरों की सूची में चौथे स्थान पर रहे। उनका रन औसत इस साल सबसे बेहतरीन रहा। बावजूद इसके उन्हें टेस्ट टीम में जगह तक नहीं दी गई। इतना ही नहीं साल 2016 में सबसे सफल कप्तान भी विराट ही रहे हैं। उन्होंने इस दौरान 12 टेस्ट मैचों में कप्तानी की और इनमें से 9 जीते, किसी भी कप्तान से ज्यादा।

टेस्ट टीम की कप्तानी कुक को सौंपी
आईसीसी ने टेस्ट टीम की कप्तानी एलिस्टेयर कुक को सौंपी और टीम में उनके साथ डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), जो रूट (इंग्लैंड), एडम वोग्स (ऑस्ट्रेलिया), जॉनी बैरिस्टो (विकेटकीपर, इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), रविचंद्रन अश्विन (भारत), रंगना हेराथ (श्रीलंका), माइकल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), डेल स्टेन (दक्षिण अफ्रीका), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) को जगह दी।

आईसीसी वनडे टीम इस प्रकार हैः
विराट कोहली (कप्तान, भारत), डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), क्विंटर डी कॉक (विकेटकीपर, दक्षिण अफ्रीका), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), जोस बटलर (इंग्लैंड), मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया), रविचंद्रन अश्विन (भारत), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), कागिसो रबादा (दक्षिण अफ्रीका), सुनील नरेन (वेस्टइंडीज) और इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका)

यह लगातार तीसरी बार है जब विराट कोहली को आईसीसी ने अपनी वनडे टीम की कप्तानी सौंपी है। मजेदार तो यह है नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद से पिछले दो सालों के दौरान विराट कोहली ने भारत के लिए एक भी वनडे मैच में कप्तानी नहीं की है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com