व्यापम घोटाला: आरोपी प्रवीण यादव ने किया सुसाइड - Tez News
Home > India News > व्यापम घोटाला: आरोपी प्रवीण यादव ने किया सुसाइड

व्यापम घोटाला: आरोपी प्रवीण यादव ने किया सुसाइड

व्यापम घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने सुसाइड कर लिया है। उनकी लाश मध्यप्रदेश में उनके घर से मिली। सुसाइड की वजह फिलहाल साफ नहीं है। व्यापमं भर्ती और एडमिशन से जुड़ा एक घोटाला था। जिसमें कई राजनेता, सीनियर अधिकारी और बिजनेसमैन शामिल थे।

इसकी फुल फॉर्म मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) है। इसी को हिंदी में व्यापम कहा जाता है। सरकारी नौकरी आदि के लिए इसका पेपर होता है। घोटाले में सामने आया था कि लोगों ने नेताओं आदि को पैसे देकर इसमें एडमिशन ले लिया था। पता चला था कि यह घोटाला 1990 से हो रहे थे। इस घोटाले से जुड़े कई लोगों की जान जा चुकी है। मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे राम नरेश यादव के बेटा की भी मौत पिछले साल हो गई थी। इस घोटाले में उनके बेटे का भी नाम आया था। एक दो नहीं लगभग 40 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है।

इस घोटाले से जुड़े कई लोगों की जान जा चुकी है। मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे राम नरेश यादव के बेटा की भी मौत पिछले साल हो गई थी। इस घोटाले में उनके बेटे का भी नाम आया था। हालांकि, मौत को परिवार ने नॉर्मल बताया था। परिवार ने कहा था कि शैलेश काफी वक्त से बीमार था।
यह घोटाला पिछले साल 2013 में नजरों में आया था। जब इंदौर पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। उन लोगों ने जगदीश सागर नाम के एक शख्स का नाम लिया। वह उस रैकेट में शामिल था। इसके बाद राज्य सरकार ने 26 अगस्त 2013 को स्पेशल टास्क फोर्स बनाई थी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com