Shabir-Shahनई दिल्ली – अलगाववादी नेता शब्बीर शाह पाकिस्तानी NSA सरताज अजीज से मिलने के लिए शनिवार सुबह दिल्ली के लिए निकल गए। श्रीनगर एयरपोर्ट से दिल्ली निकलते वक्त उन्होंने कहा, ‘हम दिल्ली जाएंगे और उनसे मिलेंगे। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है।’

शब्बीर ने कहा, ‘यह मुलाकात इसलिए जरूरी है ताकि हम उनसे (पाकिस्तान) से जवाब ले सकें।’ दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक शब्बीर शाह को को दिल्ली पहुंचते ही हिरासत में लिया जा सकता है। सरताज अजीज की 23 अगस्त को दिल्ली में अजित डोभाल से मुलाकात होनी है।

शब्बीर ने दिल्ली के लिए निकलने से पहले कहा, ‘मुद्दों को सुलझाने के लिए शांतिपूर्ण वार्ता होने जा रही है। अगर भारत इसमें हिस्सा नहीं लेगा तो दक्षिण एशिया में कैसे शांति स्थापित की जा सकती है।’

पाकिस्तानी सुरक्षा सलाहकार के साथ मुलाकात पर शाह ने कहा, ‘हम पिछले 25 सालों से पाकिस्तान के साथ मुलाकात कर रहे हैं। चाहे तब NDA की अटल जी की सरकार रही हो या UPA की।’ मुलाकात के मुद्दे पर उनका कहना था कि इसका प्रमुख मुद्दा कश्‍मीर होगा। इस पर बात किए बिना हम आगे नहीं बढ़ पाएंगे।

कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह को शुक्रवार की नमाज से पहले दोबारा नजरबंद कर दिया गया था। शाह पिछले साल हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े से अलग हो गए थे और अलग इकाई का गठन किया था। शाह की डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा था कि उन्हें जुम्मे की नमाज के लिए नहीं जाने दिया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here