सुहागरात को ही पत्नी ने पति को छोड़ा, अजीब है वजह

0
111

हरियाणा के छछरौली के मलिकपुर खादर के रहने वाले गुलफाम ने परिवार की रजामंदी, धूम-धाम और तमाम रस्मों-रिवाज के साथ निकाह किया।

सिर से लेकर पांव तक पारंपरिक परिधान पहनकर, सज-धज कर, शादी की पहली रात वह पत्नी के पास गया। मगर पत्नी की नजर उसकी ऐसी चीज पर पड़ी कि उसे अपने परिवार वालों के फैसले पर यकीन ना हुआ।

गुलफाम की पत्नी ने सुहागरात को ही उसे ताना मारते हुए कि वह पढ़ी-लिखी, मॉडर्न ख्यालों वाली महिला है। यही नहीं उसने यह भी कह दिया कि उसे दाढी-मूंछ और कुर्ता-पजामा पहनने वाला नहीं बल्कि जींस-टीशर्ट पहनने वाला पति चाहिए।

महिला ने कहा कि उसके साथ धोखा हुआ है। ससुराल वाले पुराने ख्यालों वाले हैं मगर वह खुले विचारों वाली है। इसके बाद उसने जो किया वह गुलफाम ने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

गुलफाम ने पत्नी को मनाने की पूरी कोशिश की। उसने यह भी आश्वासन दिया कि वह खुद को बदलने की पूरी कोशिश करेगा। इतना कहकर वह सो गया। मगर सुबह जब वह उठा तो उसकी पत्नी वहां नहीं थी।

जब पत्नी घर पर नहीं मिली तो गुलफाम पुलिस के पास गया। उसने कहा कि उसकी पत्नी और गहने-जेवरात घर से गायब हैं। तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि पति और ससुरालवालों की हैसियत देखकर महिला निराश हो गई थी और भाई के साथ मायके चली गई थी।