Home > Sports > Cricket > क्रिस गेल ने मारा दोहरा शतक, तोड़े सारे रिकॉर्ड

क्रिस गेल ने मारा दोहरा शतक, तोड़े सारे रिकॉर्ड

West Indies v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cupकैनबरा – वेस्ट इंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल ने वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए कई रिकॉर्ड जमींदोज कर दिए। वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगाने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज और कुल मिलाकर तीसरे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने दोहरा शतक उड़ाया है

गेल ने सबसे तेज दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड भारत के वीरेन्दर सहवाग के नाम था। उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर का दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन(188) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कर्स्टन ने यह रिकॉर्ड 1996 के वर्ल्ड कप में यूएई के खिलाफ बनाया था।

इसके साथ ही गेल ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के भारत के रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। डिविलियर्स ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ और रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 छक्के उड़ाए थे।

व्यक्गितगत रिकॉर्ड के साथ ही गेल ने मार्लोन सेम्युअल्स के साथ मिलकर वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी का कारनामा भी कर दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 372 रन जोड़े। इससे पहले यह रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के नाम था।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .