Home > Gadgets > WhatsApp इन स्मार्टफोन्स पर हो जायेगा बंद, देखे लिस्ट

WhatsApp इन स्मार्टफोन्स पर हो जायेगा बंद, देखे लिस्ट

WhatsApp अपने कुछ यूज़र्स के लिए बुरी खबर लाया है। पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप (instant messaging app) iOS 8 के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट (whatsapp support) को बंद कर रही है।

WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 8 (apple operating system ios 8) पर वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा।

मगर अच्छी बात यह है कि अगर iOS 8 यूज़र्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें बस एक बात का ध्यान रखना होगा। वह ये कि अगर फोन में वॉट्सऐप डाउनलोडेड है तो उसे किसी भी वजह से uninstall ना करें, ऐसा करने पर फिर से reinstall या अकाउंट वेरिफिकेशन नहीं कर पाएंगे।

वॉट्सऐप की iOS 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर कैंपैटिबिलिटी 1 फरवरी 2020 से खत्म की जा रही है। वहीं एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए 2।3।7 या पुराने OS पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा।

जो यूज़र्स इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस तारीख के बाद ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे। इसके अलावा Windows फोन में वॉट्सऐप 31 दिसंबर 2019 के बाद से काम नहीं करेगा।

इससे पहले जून में वॉट्सऐप ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया था। कंपनी ने इसमें जानकारी दी थी कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा।

मगर उससे पहले ही iOS 8 में सपोर्ट बंद करने की बात सामने आ गई है। उस समय वॉट्सऐप ने ये भी कहा था कि ये ऐलान सिर्फ उन लोगों पर असर डालेगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com