Home > India > क्या यूपी से होगा हिंदुस्तान का अगला राष्ट्रपति ?

क्या यूपी से होगा हिंदुस्तान का अगला राष्ट्रपति ?

Mulayamलखनऊ- राजनीति के गलियारों में यह चर्चा भी हो रही है कि हो सकता है अगला राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश से ही हो। अभी भले ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल कुछ माह बाकी है, लेकिन नये राष्ट्रपति के नाम का कयास लगाना शुरू हो गया है। हालांकि अभी इस बारे में ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन बताया गया है कि जो भी होगा मोदी की इच्छा से ही होगा।

गौरतलब है कि अभी तक जो परंपरा रही है, उसके अनुसार उपराष्ट्रपति को ही राष्ट्रपति का दायित्व सौंपा जाता रहा है, लेकिन इस बार मोदी सरकार की चलेगी। बावजूद इसके यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि प्रणब मुखर्जी को ही दोबारा यह मौका मिल जाये। गौरतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल आगामी वर्ष की जुलाई को समाप्त हो रहा है।

हालांकि मोदी सरकार के पास पूर्ण बहुमत है, इसलिये वे अपनी ही पसंद का राष्ट्रपति बनायेंगे, फिर भी कई नेताओं की चर्चा जरूर सामने आई है।
मुलायम से लेकर थावरचंद तक – राजनीति गलियारों में नये राष्ट्रपति के रूप में मुलायम सिंह यादव से लेकर थावरचंद गेहलोत तक के नाम चल रहे है। उनके अलावा लालकृष्ण आडवानी का नाम भी सामने आया है। आडवाणी के साथ ही जिन नेताओं के नाम चल रहे है उनमें मुरली मनोहर जोशी,वेंकैया नायडू,सुमित्रा महाजन,रामविलास पासवान का भी नाम प्रमुख है।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com