पुरुष वेश में महिलाओं ने किया मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट - Tez News
Home > India News > पुरुष वेश में महिलाओं ने किया मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट

पुरुष वेश में महिलाओं ने किया मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट

File Photo

File Photo

नाइजीरिया के रक्षा मुख्यालय ने शनिवार को कहा कि जिन महिला हमलावरों ने मस्जिद में घुसकर आत्मघाती बम विस्फोट किए थे, उन्होंने मस्जिद में प्रवेश पाने के लिए पुरुषों के कपड़े पहन रखे थे। रक्षा प्रवक्ता बिग्रेडियर जनरल राबे अबूबकर ने एक बयान जारी कर कहा कि सैन्य अधिकारियों को पता चला है कि बोको हराम के आतंकवादियों ने अपनी यौन पहचान छुपा कर आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था।

नाइजीरिया के बोर्नो प्रांत के मोलाई उमउरारी गांव में एक मस्जिद में हुए इस हमले में 22 लोग मारे गए 18 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। रक्षा प्रवक्ता ने लोगों को सलाह दी है कि वे संदिग्ध लोगों चाहे वह महिला हों या पुरुष, से सावधान रहें खास तौर से पूजागृहों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर विशेष सावधानी बरतें।
नाइजीरिया के मैदुगुरी की एक मस्जिद पर हुए दो फिदायीन हमलों में 22 लोगों की मौत हो गई थी ! हमले में 18 लोग बुरी तरह से जख्मी भी हुए ! हमले के पीछे आतंकी संगठन बोको हराम का नाम आ रहा है ! खबरों के मुताबिक मैदुगुरी के उमरारी गांव की मस्जिद में जब सुबह का नमाज अदा किया जा रहा था, तभी ये फिदायीन हमला हुआ ! एक आतंकी मस्जिद के अंदर घुसने में कामयाब रहा, जबकि दूसरे ने खुद को मस्जिद के बाहर ही उड़ा लिया था !

जिस जगह ये हमला हुआ था यहां नाइजीरियाई आर्मी का कमांड सेंटर है ! और यहीं से बोको हराम के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है ! इसी साल के जनवरी महीने में भी इसी इलाके में बोको हराम के हमले में 65 लोगों की जान चली गई थी !

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com