नशे के खिलाफ महिलाओं हल्ला बोल - Tez News
Home > India News > नशे के खिलाफ महिलाओं हल्ला बोल

नशे के खिलाफ महिलाओं हल्ला बोल

मंडला – मंडला के महराजपुर थाना क्षेत्र में आज उस वक्त हंगामा मच गया जब नशे से परेशान महिलाओं ने सड़क पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पिछले लंबे समय से क्षेत्र में अवैध शराब और गांजे की बिक्री से महिलाएं परेशान थी और इसबात की लगातार शिकायत पुलिस से कर रही थी। पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से तंग आकर महिलाओं ने खुद ही आरपार की लड़ाई लड़ने का फैसला कर लिया।
महिलाओं ने गांजा और शराब बेचने वाले के घर पर धावा बोल दिया और घर में मिली शराब और गांजे को सड़क पर फेंक दिया। आक्रोशित महिलाओं ने मंडला घंसौर मार्ग पर जाम लगा दिया। महिलाएं इस बात से नाराज थी कि लगातार पुलिस को सूचना दिये जाने के बावजूद पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती जिस वजह से महराजपुर में अवैध नशे का कारोबार फल फूल रहा है और बच्चे व युवा पीढ़ी इसकी लत से अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। मामला इतना बढ़ गया कि क्षेत्रीय विधायक व पुलिस अधीक्षक को खुद मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारी महिलाओं को मनाना पड़ा।
क्षेत्रीय विधायक संजीव उइके ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि यदि क्षेत्र में अवैध नशीले पदार्थों के विक्रय करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही नहीं करेगी तो वे अपने संवैधानिक अधिकारों का उपयोग करते हुये पुलिस थाना में तालाबंदी करेंगे। तो वहीँ पुलिस अधीक्षक महिलाओं के इस आक्रोश से बचाव की मुद्रा में नजर आ रहे हैं। उन्होंने महिलाओं के साहस की तारीफ करते हुये नशे के खिलाफ लड़ाई के लिये इसे एक अच्छी पहल बताया और आश्वस्त किया कि 24 घंटे के अंदर वे दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे।
@सैयद जावेद अली 
loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com