Home > India > ट्रेन में महफूज नहीं महिलाए ,सिपाही ने छात्रा को छेड़ा

ट्रेन में महफूज नहीं महिलाए ,सिपाही ने छात्रा को छेड़ा

Women not safe, the girl tampered soldierमुरादाबाद – राजधानी एक्सप्रेस जैसी वीआईपी ट्रेन भी अकेले सफर कर रही महिलाओं के लिए महफूज नहीं रह गई है। ट्रेन में रविवार को सेना के सिपाही ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। छात्रा की शिकायत पर मुरादाबाद जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश जहां से उसे जमानत मिल गई।

डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (12435) में मेरठ की रहने वाली छात्रा का सी-3 कोच में डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली तक का रिजर्वेशन था। इसी कोच में रंगिया से महार रेजीमेंट का सिपाही सुरेश कुमार निवासी नेहरूगढ़ जिला रेवाड़ी भी चढ़ा था। छात्रा के सामने वाली सीट पर ही बैठा हुआ था। शनिवार को देर रात सिपाही ने शराब पी।

इसके बाद छात्रा के साथ बदसलूकी करने लगा उस पर लगातार भद्दे कमेंट किए। आस-पास बैठे यात्रियों ने भी उसे समझाया। देर रात ज्यादा नशे में होने की वजह से वह सो गया। रविवार सुबह में उठने के बाद फिर से अपनी हरकतों पर उतर आया। छात्रा ने टीटीई से शिकायत की। टीटीई ने छात्रा की शिकायत पर कंट्रोल रूम को सूचना दी।

साथ अन्य यात्रियों की मदद से उसे वहां से उठाकर पेंट्रीकार में बैठा दिया। कंट्रोल रूम से मैसेज मिलने के बाद मुरादाबाद स्टेशन पर उसे हिरासत में ले लिया। छात्रा की तहरीर पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि कोर्ट से उसे जमानत मिल गई।

सिपाही के पास जो टिकट था वह उसका अपना नहीं था। टिकट सेना के ही किसी अधिकारी की आईडी पर बना हुआ था। राजधानी में रंगिया से लेकर मुरादाबाद तक आरोपी सफर करता रहा।

इस दौरान कई बार टिकट चेकिंग स्टाफ भी बदला, लेकिन किसी ने उसका टिकट और आईडी चेक करना किसी ने जरूरी नहीं समझा। जबकि राजधानी एक्सप्रेस सहित किसी ट्रेन के आरक्षित कोच में बिना फोटो पहचान पत्र के सफर करना प्रतिबंधित है।

राजधानी एक्सप्रेस में इससे पहले भी छेड़छाड़ की घटनाएं हो चुकी है। पिछले साल फरवरी में राजधानी एक्सप्रेस की पेंट्री कार के वेंडर ने नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का प्रयास किया था।

उसे भी मुरादाबाद से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके अलावा 2013 में राजधानी में युवती से छेड़छाड़ करने वाले युवक को लखनऊ में गिरफ्तार किया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com