Home > India News > जय हिन्द लेकिन भारत माता की जय नहीं, MIM विधायक निलंबित

जय हिन्द लेकिन भारत माता की जय नहीं, MIM विधायक निलंबित

warisमुंबई- महाराष्ट्र में विधानसभा के मौजूदा सत्र के दौरान काफी हंगामा हुआ जिसके बाद एमआईएम पार्टी के विधायक वारिस पठान को पूरे विधानसभा सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। पठान के कहा था कि हम जय हिन्द, जय महाराष्ट्र कहेंगे नाकि भारत माता की जय ! ज्ञात हो कि एमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के भारत माता की जय कहने से इनकार किया था !

दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा में एमआईएम के एक और विधायक इम्तियाज जलील राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान भाषण दे रहे थे। उनका कहना था कि महापुरुषों के स्मारक बनाने के लिए सरकारी पैसे का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इस पर शिवसेना के विधायक गुलाबराव पाटिल ने पूछा कि क्या आप महापुरुषों के प्रति सम्मान नहीं रखते।

महाराष्ट्र में विधानसभा के मौजूदा सत्र के लिए निलंबित एमआईएम विधायक वारिस पठान ने कहा है कि उन्होंने कोई क़ानून नहीं तोड़ा है ! उन्होंने कहा कि देश के प्रति उनका आदर और सम्मान कभी न कम हुआ है और न कभी होगा ! वहीँ सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पठान को विधानसभा में ‘भारत माता की जय न बोलने पर’ आम राय से निलंबित करने का फ़ैसला किया गया !

पठान ने कहा, “किसी एक नारे से हमारी देशभक्ति का आकलन न करें ! ये देश हमारा है और हमारा रहेगा !” पठान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान जय हिंद, हिंदुस्तान जिंदाबाद और जय महाराष्ट्र के नारे भी लगाए ! पठान ने विधानसभा सत्र से अपने निलंबन को राजनीतिक साज़िश बताया और कहा कि उन्होंने स्पीकर इस बारे में दोबारा ग़ौर करने को कहा है !

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com