Home > Latest News > सीरिया के मिलिट्री एयरपोर्ट पर मिसाइल से हमला

सीरिया के मिलिट्री एयरपोर्ट पर मिसाइल से हमला

सीरिया के मिलिट्री एयरपोर्ट पर मिसाइल से हमला किया गया है। सीरियाई मीडिया के मुताबिक करीब 8 मिसाइलें सैन्य एयरपोर्ट पर दागी गई हैं। बताया जा रहा है कि होस्म शहर के टर्मिनल 4 एयरफील्ड में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई पड़ी। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका को इस स्ट्राइक के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है, लेकिन अमेरिका ने मिसाइल अटैक से साफ इनकार किया है। बता दें कि सीरिया में विद्रोहियों के खात्मे के लिए रासायनिक हमलों को अंजाम दिया जा रहा है और इस कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तनाव उत्पन्न हो गया है।

इससे पहले अमेरिका और फ्रांस ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार शाम ट्वीट करके इसका विरोध किया और सीरियाई सरकार को चेतावनी भी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा माना जा रहा था कि ट्रंप की चेतावनी के बाद जल्द ही मिलिट्री एयरपोर्ट पर मिसाइल स्ट्राइक की जाएगी।

बता दें कि सीरिया में विद्रोहियों के अंतिम बचे इलाके पूर्वी घोउटा में सेना ने हवाई और रासायनिक हमले किए गए। निगरानी समूहों का दावा है कि इसमें 80 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और दर्जनों की संख्या में लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है।

घोउटा के विद्रोही समूह जैश अल इस्लाम और सीरियाई सरकार के बीच वार्ता, युद्ध विराम की रिपोर्ट आ रही थीं। ऐसे में शनिवार और रविवार को हुआ यह हमला चौंकाने वाला था।

आरोप है कि शनिवार को सीरियाई सेना ने क्लोरीन गैस से हमला किया, लेकिन सीरियाई सरकार, मीडिया और सहयोगी देश रूस इन रिपोर्ट को मनगढंत बताया। असद की सेना ने घोउटा के डोमा में भी हमला किया। राजधानी दमिश्क के नजदीक स्थिति इस कस्बे में विद्रोहियों की पकड़ काफी मजबूत है।

पिछले हफ्ते रिपोर्ट आई थी कि कई विद्रोहियों और उनके परिवार वालों ने इलाके को छोड़ना शुरू कर दिया है। पर कई विद्रोहियों ने यहां से निकलने से इनकार भी किया।

विद्रोहियों ने एक समूह ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिससे बच्चों के मुंह से झाग निकल रहा था। हालांकि इस वीडियो की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .