Home > Latest News > पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण मिलेंगे पत्नी और मां से

पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण मिलेंगे पत्नी और मां से

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को 25 दिसंबर को अपनी पत्नी और मां से मिलने की अनुमति दी गई है. पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने बताया कि जब कुलभूषण अपनी पत्नी और मां से मिलेंगे, उस दौरान भारतीय दूतावास के स्टाफ सदस्य भी वहीं मौजूद रहेंगे.

पाकिस्तान सेना के अनुसार, कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की जासूसी के आरोप में बलूचिस्तान के मशकेल क्षेत्र से एक काउंटर-इंटेलिजेंस ऑपरेशन के माध्यम से 3 मार्च, 2016 को गिरफ्तार कर लिया था.

10 नवंबर को पाकिस्तान ने जाधव को अपनी पत्नी से मानवतावादी आधार पर मिलने की इजाजत दी थी, लेकिन मां से मिलने के फैसला विचाराधीन था.

पाकिस्तान ने बार-बार जाधव तक वाणिज्य दूतावास पहुंच मुहैया कराने के भारत के अनुरोध को खारिज़ किया है. उसका कहना है कि जासूसी से संबंधित मामलों में ये लागू नहीं होता है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट ने पाकिस्तान की इस पेशकश को अमेरिका के गुपचुप प्रयासों से जोड़ा था. लेकिन पाकिस्तान ने इस बात पर ज़ोर दिया था कि ऐसा विशुद्ध रूप से मानवीय आधार पर किया गया है.

Pakistan allows Kulbhushan Jadhav to meet wife, mother on Christmas Day 25 December

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .