Home > Latest News > सऊदी अरब में वीडियो गेम पोकेमॉन गो के ख़िलाफ़ फ़तवा

सऊदी अरब में वीडियो गेम पोकेमॉन गो के ख़िलाफ़ फ़तवा

POKEMON GO BANNED In Saudi Arabia Foreign Hindi Newsरियाद- सऊदी अरब की धार्मिक मामलों की शीर्ष संस्था ने हाल ही में लॉन्च हुए लोकप्रिय वीडियो गेम पोकेमॉन गो के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी किया है। इस संस्था ने 2001 में जारी किए गए अपने फ़तवे को फिर लागू कर दिया है। उस समय आई पोकेमॉन पर ये लागू किया गया था।

पोकेमॉन गो आधिकारिक तौर पर सऊदी अरब में उपलब्ध नहीं है। सऊदी अरब खासा परंपरावादी समाज है। कई लोगों ने प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल करते हुए इसे डाउनलोड कर लिया है और खेल रहे हैं। पोकेमॉन गो 1996 के निन्टेंडो गेम पर आधारित है और इसने दुनियाभर में धूम मचा रखी है। इस गेम में खिलाड़ी असल दुनिया में कार्टून दानवों की तलाश करते हैं।

काउंसिल ऑफ सीनियर रिलीजियस स्कॉलर्स के महासचिव ने कहा है कि इस बारे में कई लोगों के सवाल पूछने पर, पोकेमॉन के ख़िलाफ़ 2001 में दिए गए फ़तवे को फिर जारी किया गया है। इस फ़तवे में कहा गया है कि पोकेमॉन ‘जुए’ से काफ़ी मिलता-जुलता गेम है और इसके किरदार ‘चार्ल्स डार्विन’ के विकास सिद्धांत पर आधारित लगते हैं, जिसे इस्लाम ख़ारिज करता है। [एजेंसी]

सऊदी अरब में वीडियो गेम पोकेमॉन गो के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी
Saudi Arabia revives ban on ‘un-Islamic’ Pokémon in response to app

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .